नोव्यू: एनवीडिया ड्राइवर (फ्री) जो 3 डी के साथ काम करता है

3डी एक्सेलेरेशन कंपिज़ क्यूब

Linux में ग्राफ़िक्स के बारे में कुछ सच्चाइयाँ हैं:

  • कार्ड या चिपसेट से क्या बचें? अति (हालाँकि इसके समर्थन में सुधार हुआ है)।
  • कि एनवीडिया सर्वश्रेष्ठ है linux पर
  • कि इसका आधिकारिक ड्राइवर है "अभावात्मक«
  • यदि हम मालिकाना ड्राइवरों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो हमें करना होगा nv.
  • जो एनवी बस करता है बुनियादी, में उन्नत सुविधाएँ या 3D नहीं है।

इसलिए हम एक समस्या का सामना कर रहे हैं और यह समझने के लिए कि मुफ़्त ड्राइवर होने से कई फायदे मिलते हैं, मुफ़्त सॉफ़्टवेयर का प्रशंसक होना ज़रूरी नहीं है।

हालाँकि लोग पहले ही गिनती कर चुके थे nv, यह कोड मुफ़्त कोड से अधिक, अस्पष्ट कोड के रूप में लिखा गया था, एक ऐसा कोड जिसे मुफ़्त होने के कारण पढ़ना मुश्किल है (एनवीडिया ने किया था) और, इसलिए, सुधार करना।

सुधार मूलमंत्र है

फ्री सॉफ्टवेयर क्यों मौजूद है? अन्य बातों के अलावा, सुधार करने के लिए, यह समझना कि हमें कानूनी प्रतिशोध के बिना ऐसा करने की अनुमति दी गई है। लेकिन अगर nv यह अपना कार्य पूरा नहीं करता, यह सुधार करने का काम नहीं करता।

इस बारे में सोच रहा हूँ x.org फाउंडेशन y freedesktop.org उन्होंने स्पैनिश में एक नए ड्राइवर पर काम करना शुरू किया, जो ग्राफ़िक त्वरण के साथ काम कर सकता था, जो "आवश्यक बुराई" के बिना कंपिज़ या गेम जैसी चीज़ों का उपयोग करने में सक्षम था। ड्राइवर निजी. उन्होंने उसे बुलाया नोव्यू.

आप नये कैसे हैं?

आप मान लेंगे कि मैंने इसे आज़माया नहीं है, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि यह वास्तव में समकालीन पीसी पर काम करता है, न कि बहुत पुराने या बहुत नए।

फिलहाल नोव्यू के लोग स्पष्ट रूप से इसकी स्थापना की अनुशंसा नहीं करते हैं ड्राइवर, लेकिन, उत्सुकतावश, और जिस कारण से मैंने इसके अस्तित्व की खोज की वह यही है फेडोरा 11, जो मई में आ रहा है, इसमें इससे कम कुछ भी शामिल नहीं होगा डिफ़ॉल्ट रूप से जब यह एनवीडिया वाले ऐसे कंप्यूटर का पता लगाता है जो समस्याग्रस्त कार्डों से मेल नहीं खाता है। ऐसा लगता है कि सिस्टम के साथ काम इतना अच्छा है कि वे इसे विकल्प के रूप में Ubuntu 9.04 में भी स्थानांतरित करने जा रहे हैं।

नया स्थापित करें?

जाहिर तौर पर मैं यह जानने को उत्सुक था कि क्या और कैसे इसे स्थापित किया जा सकता है।

मैं स्पष्ट करता हूं कि हालांकि चीजें अच्छी चल रही हैं, नियंत्रक काफी प्रयोगात्मक है, इसका उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास खेलने का समय हो।

डेबियन

उनके विकी पर निर्देश डेबियन पर नोव्यू स्थापित करें वे स्पष्ट हैं, पैकेज पहले से ही तैयार है, लेकिन मैं आपको बता दूं कि सिड (प्रयोगात्मक) का उपयोग करना आवश्यक है और यह कुछ ऐसा है जिसे हर कोई करने को तैयार नहीं है। पैकेज है यह है.

उबंटू पर नोव्यू स्थापित करें

मुख्य बात ड्राइवर को अनइंस्टॉल करना है एनवीडिया-जीएलएक्स उबंटू में किसी भी अन्य डिस्ट्रो से अधिक कंप्यूटर पर मौजूद हो सकता है।

फिर रिपॉजिटरी जोड़ें:

deb <a href="http://ppa.launchpad.net/raof/ppa/ubuntu">http://ppa.launchpad.net/raof/ppa/ubuntu</a> version main
deb-src <a href="http://ppa.launchpad.net/raof/ppa/ubuntu">http://ppa.launchpad.net/raof/ppa/ubuntu</a> version main

फिर मॉड्यूल स्थापित करें:

sudo module-assistant auto-install drm-modules

अंत में आपको इसे संशोधित करते हुए xorg.conf को संपादित करना होगा:

Section "Device"
...
driver "nouveau"
EndSection

और हमें पहले से ही एक नए के साथ काम करना चाहिए ड्राइवर.

फेडोरा पर नोव्यू स्थापित करें

यदि आप मई तक इंतजार नहीं करना चाहते (जो अनुशंसित होगा), ड्राइवर, डेबियन की तरह, अब उपलब्ध है हालाँकि आज सभी वितरणों की तरह इसके प्रयोगात्मक उपयोग की अनुशंसा की जाती है।

और हमेशा की तरह Xorg.conf का संगत संस्करण।

OpenSuSE पर नोव्यू स्थापित करें

जिस रिपॉजिटरी में OpenSuSE पैकेज शामिल है, वह थोड़ा पुराना है, संस्करण 10.3 से। तर्क हमें यह सोचने के लिए प्रेरित करेगा कि यदि आप आज उपयोग किए जा रहे उच्च संस्करणों का उपयोग करते हैं, तो आप OpenSuSE फ़ैक्टरी ड्राइवर को प्राथमिकता देंगे, लेकिन सभी डेटा की तरह वे काफी हैं पुराना, यह संभव है (और यह सभी डिस्ट्रो पर लागू होता है) कि ड्राइवर के बहुत छोटा होने के कारण समस्याएं हैं।

उनके और अन्य लोगों के लिए इसका उपयोग करना उचित है स्रोत द्वारा स्थापना

इंस्टॉल करते समय आपको सावधान रहना होगा क्योंकि 3डी त्वरण अभी भी एक नाजुक मामला है, शायद फेडोरा के साथ मई में नहीं, लेकिन वर्तमान में हाँ।

क्या किसी में इसे आज़माने की हिम्मत है?


अपनी टिप्पणी दर्ज करें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा। आवश्यक फ़ील्ड के साथ चिह्नित कर रहे हैं *

*

*

  1. डेटा के लिए जिम्मेदार: एबी इंटरनेट नेटवर्क 2008 SL
  2. डेटा का उद्देश्य: नियंत्रण स्पैम, टिप्पणी प्रबंधन।
  3. वैधता: आपकी सहमति
  4. डेटा का संचार: डेटा को कानूनी बाध्यता को छोड़कर तीसरे पक्ष को संचार नहीं किया जाएगा।
  5. डेटा संग्रहण: ऑकेंटस नेटवर्क्स (EU) द्वारा होस्ट किया गया डेटाबेस
  6. अधिकार: किसी भी समय आप अपनी जानकारी को सीमित, पुनर्प्राप्त और हटा सकते हैं।

  1.   उमर कहा

    मुझे हाल ही में पता चला कि एनवी ड्राइवर अस्पष्ट था, जिसने वास्तव में एनवीडिया उपयोगकर्ताओं के पास 100% मुफ्त विकल्प नहीं छोड़ा।

    यह बहुत अच्छी खबर है, कि नोव्यू पहले से ही फेडोरा और उबंटू पर उतर रहा है, और यह अभी तक अनुपयोगी नहीं है।

    आइए आशा करें कि एक दिन हम वास्तव में कह सकेंगे कि मालिकाना एनवीडिया ड्राइवर अब आवश्यक नहीं है।

  2.   Etsy कहा

    आपका क्या मतलब है भ्रमित? क्या यह गुस्से में ड्राइवर है?

  3.   मारिन कहा

    क्या किसी को पता है कि एटीआई के लिए 3डी समर्थन वाला कोई निःशुल्क ड्राइवर है? या कि वे इसे विकसित कर रहे हैं?
    नोव्यू, मुक्त समुदाय के लिए और अंततः एक मुफ़्त प्रणाली के लिए एक बड़ा कदम है।

    फिर मिलते हैं :)

  4.   Etsy कहा

    L0rd5had0w, नहीं, मैं मजाक नहीं कर रहा था, मैं गंभीरता से पूछ रहा था।

    1.    च स्रोत कहा

      @esty यह वैसे भी लेख में समझाया गया है

  5.   L0rd5had0w कहा

    @एस्टी: मुझे लगता है कि आप मज़ाक कर रहे हैं, लेकिन अगर आप नहीं जानते:

    अस्पष्ट कोड वह कोड है, जो आपके पास स्रोत कोड होने के बावजूद, इसकी कार्यक्षमता को छिपाने के लिए विशेष रूप से अस्पष्ट किया गया है (इसे समझ से बाहर कर दिया गया है)। दूसरे शब्दों में, एनवीडिया ने वह कोड जारी किया लेकिन उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि यह बेहतर न हो सके क्योंकि इसे अच्छी तरह से नहीं समझा गया है, आइए आशा करते हैं कि यह प्रोजेक्ट अच्छा है और वे इसे और अधिक डिस्ट्रोस में जोड़ते हैं...

  6.   न @ टय कहा

    @फ़ुएंटेस: शायद मैं इसे आज़मा सकता हूँ,
    मुझे हमेशा ड्राइवरों के साथ कुछ समस्या होती है

  7.   न @ टय कहा

    ... एनवीडिया

    एक गंदगी जो ब्लैकबेरी है।

  8.   विन्सगेटरेटिक्स कहा

    खैर... कर्नेल संस्करण के कारण मालिकाना ड्राइवर मेरे लिए काम नहीं करता है, और यह मुझसे कहता है कि मुझे कर्नेल को संकलित करना होगा :'(
    मेरे पास इसे कैसे करना है इस पर एक वीडियो ट्यूटोरियल है, लेकिन यह मुझे डराता है :D
    इसलिए मैंने 20 जीबी खाली कर दी (मेरी 160 जीबी एचडी, केवल मैं इसका उपयोग करता हूं, मेरा भाई चला गया, चीजों को हटाना अभी भी दुखद है:'( और मेरे पास 5 डीवीडी बची हैं:'(((
    इसलिए उन जीबी में मैं एक वर्चुअल मशीन स्थापित करने के बारे में सोच रहा था... लेकिन फिर मैंने "फ्री-एमटी" किया और मेरे पास 200 एमबी से कम रैम बची है और कुछ भी खुला नहीं है... इसलिए इस ड्राइवर के साथ शायद मैं "शिन मेगामी" खेल सकता हूं टेन्सी इमैजिन", जो यह सेडेगा सूची में नहीं है :'(

    वाह, मेरी किस्मत ख़राब है :'( .... :D

    कुल उपयोग मुक्त साझा बफ़र्स कैश्ड
    मेम: 503 494 8 0 32 157
    -/+ बफ़र्स/कैश: 304 198
    स्वैप: 1906 1 1904
    कुल: 2409 495 1913

    :डी और केवल आइसवीज़ल और कैफ़ीन, टर्मिनल और 2 फ़ोल्डरों के साथ :'(

  9.   विन्सगेटरेटिक्स कहा

    एक और टिप्पणी के लिए क्षमा करें, मैं चाहता हूं कि मुझे टिप्पणियों के बारे में ईमेल द्वारा सूचित किया जाए :D
    पुनश्च: मैं फ्री-एमटी को ठीक करने का लाभ उठाता हूं
    ——- कुल उपयोग किए गए मुफ़्त साझा बफ़र्स कैश किए गए
    मेम: 503 494 8 0 32 157
    -/+ बफ़र्स/कैश: 304 198
    स्वैप: 1906 1 1904
    कुल: 2409 495 1913

  10.   विन्सगेटरेटिक्स कहा

    मेरी सहायता करो!
    एस्टी, क्या आपका नाम एस्टेबन है?
    मुझे आपके पेज से पता चला ऊ
    और मुझे लगा कि तुम एक महिला हो ओओ
    और आपका नाम एस्टी ऊ था
    क्या आपको टर्मिनेटर पसंद है? उह
    :D :D :D :D :D :D :D :D :D

  11.   L0rd5had0w कहा

    मैं यहाँ हूँ, हेहेहे मुझे लगा कि आप जानते हैं, लेकिन संदेह में रहने की तुलना में पूछना बेहतर है lol Salu2...

  12.   उमर कहा

    @बाइट करप्ट लिनक्स कर्नेल को उन कार्डों से कोई समस्या नहीं है।

    समस्या यह है कि उनके लिए कोई मुफ़्त ड्राइवर नहीं हैं, यानी कि उन्हें अच्छी तरह से काम करने के लिए, आपको मालिकाना ड्राइवरों का उपयोग करना होगा, जो उपयोगकर्ता को हार्डवेयर कंपनी का गुलाम बनाकर रखता है।

    विन्डोज़रो व्यंग्य आवश्यक नहीं है.

  13.   उमर कहा

    «बाइट भ्रष्ट; आप एक बार फिर विडम्बनापूर्ण हैं कि "फिर भी आप पूंजीवादी समाज और हार्डवेयर बनाने वाली कंपनियों के गुलाम बने रहेंगे"

    लेकिन हे, आप जैसा चाहें वैसा सोचते हैं, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता कि ओपेरा और विंडोज विस्टा का उपयोग करने वाला कोई व्यक्ति अपनी स्वतंत्रता की परवाह करता है।

  14.   भ्रष्ट बाइट कहा

    यदि लिनक्स में एनवीडिया और एटीआई के साथ समस्या है, तो यह लगभग 40% कंप्यूटर है।

    एक गंभीर समस्या, है ना?

  15.   भ्रष्ट बाइट कहा

    ओह क्षमा करें, मैं बस सरल रहना चाहता था।

    मैं यह उल्लेख करना चाहता था कि क्या जो उपयोगकर्ता लिनक्स कर्नेल के साथ वितरण का उपयोग करके कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, उन्हें एनवीडिया या एएमडी द्वारा बनाए गए कुछ हार्डवेयर की क्षमताओं का उपयोग करते समय प्रदर्शन या दक्षता की समस्याएं होती हैं, जो कि दुनिया में लगभग 40% व्यक्तिगत कंप्यूटर हैं।

    यह एक गंभीर समस्या है, है ना?

    और जैसा कि लेख में उल्लेख किया गया है, यह न केवल मुफ्त ड्राइवरों के लिए आवश्यक है, बल्कि हार्डवेयर विशिष्टताओं का सही दस्तावेजीकरण भी है ताकि वे 100% काम करें। फिर भी, आप पूंजीवादी समाज और हार्डवेयर बनाने वाली कंपनियों के गुलाम बने रहेंगे।

  16.   भ्रष्ट बाइट कहा

    मैं भी आपकी तरह स्वतंत्र हूं (जब तक आप उत्तर कोरिया में नहीं रहते)। मैंने विंडोज़ का उपयोग करने का निर्णय लिया है क्योंकि यह मेरी ज़रूरतों को पूरा करता है, कुछ ऐसा जो किसी भी लिनक्स वितरण ने कभी नहीं किया है। मैंने ओपेरा का उपयोग करने का निर्णय लिया क्योंकि मुझे लगता है कि यह एक उत्कृष्ट ब्राउज़र है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं इसका स्रोत कोड नहीं देख सकता या संशोधित नहीं कर सकता, क्योंकि मुझे ब्राउज़र की विशेषताओं में अधिक रुचि है।

    और मुझे इसकी परवाह नहीं है कि मैं अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले ड्राइवरों को देख सकता हूं या संशोधित कर सकता हूं, क्योंकि मुझे इसकी आवश्यकता नहीं है। यह बस काम करता है.

    लिनक्स में किसी के पास वितरण को संशोधित करने का विकल्प होता है ताकि यह सही ढंग से काम करे, लेकिन उपयोगकर्ता यह निर्णय नहीं लेना चाहते हैं, वे बस चाहते हैं कि वितरण सही ढंग से काम करे, यह सुनने में भले ही काल्पनिक लगे, लेकिन यह प्रत्येक सॉफ़्टवेयर के उद्देश्य का हिस्सा है , यह प्रयोज्यता के सिद्धांतों में से एक है।

    अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए, जीएनयू द्वारा प्रदान की जाने वाली "स्वतंत्रता" की तुलना में प्रयोज्यता अधिक महत्वपूर्ण है।

  17.   पसेपो कहा

    मैं इसका आकलन करूंगा, क्योंकि मैं एक मुफ्त सॉफ्टवेयर उपयोगकर्ता हूं और एनवी पर मेरा कब्जा है, मैं "प्रभाव" देखना चाहूंगा...

  18.   Rekluzo कहा

    मेरी विंडोज़ 7 मुझे खेत में कपास चुनने के लिए मजबूर करती है। :(

  19.   उमर कहा

    @कर्प्ट बाइट: मैंने प्रसिद्ध वाक्यांश "मैंने विंडोज़ चुना" पहले सुना है, लेकिन किसी भी विंडोज़ उपयोगकर्ता ने इसे नहीं चुना, वे इसका उपयोग करते हैं क्योंकि यह वही है।

    स्रोत कोड को संशोधित करने की स्वतंत्रता, किसी के लिए इसे सीधे प्रयोग करना आवश्यक नहीं है, यह प्रेस की स्वतंत्रता की तरह है, और अब वे मुझे बताने जा रहे हैं कि वे सभी पत्रकार हैं:-

    अब आपको तकनीकी भाग की भी परवाह नहीं है? तो फिर आपका मामला तो और भी गंभीर है. विंडोज़ के पिछले दरवाज़े बहुत बड़े हैं, जानकारी आपकी नज़र में आए बिना हर जगह अंदर और बाहर आती-जाती रहती है। अब जबकि आपके पीसी में एंटीवायरस जैसे फार्ट प्रोग्राम लोड हैं, जीएनयू/लिनक्स में वायरस व्यावहारिक रूप से मौजूद नहीं हैं, और मैं व्यावहारिक रूप से कहता हूं, क्योंकि सैद्धांतिक रूप से कुछ हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप मुझे किसी ऐसे व्यक्ति से मिलवाएं जो संक्रमित हो चुका है जीएनयू/लिनक्स का उपयोग करने वाला कंप्यूटर (इससे पहले कि आप कहें कि ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ उपयोगकर्ता हैं, मैं स्पष्ट कर दूं कि इससे मदद मिलती है, लेकिन यह भी मदद करता है कि आपके पास विंडोज़ जितनी विफलताएं नहीं हैं)।

    शायद अगर विंडोज़ तकनीकी रूप से बेहतर होती, तो मैं समझ सकता था कि लोग इसका बचाव क्यों करेंगे, भले ही जिस तरह से इसका विपणन किया गया है वह अनैतिक हो।

    अब एक और बात जो मुझे परेशान करती है वह यह है कि जो लोग विंडोज़ का बचाव करते हैं, और मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह आपका मामला है, उनमें से अधिकांश के पास इसकी अनधिकृत प्रति है। वे अपरिहार्य की रक्षा करते हैं।

    विंडोज़ उपयोगकर्ताओं का जितना तर्क है, मालिकाना सॉफ़्टवेयर अनैतिक है, और ऐसे प्रतिबंध लगाता है जिन्हें लागू करना व्यावहारिक रूप से असंभव है।

    जितना डब्ल्यू

  20.   laura077 कहा

    @N@ty? ब्लैकबेरी? अरे? तुम किस बारे में बात कर रहे हो? मैं समझा नहीं…

    सर्वोत्तम टिप्पणी के लिए मेरा वोट:

    आपका क्या मतलब है भ्रमित? क्या यह गुस्से में ड्राइवर है?

    xDDD (हाँ, मुझे पहले से ही ऐसा लग रहा था कि वह मुझसे थोड़ा नाराज़ था...)

    अपनी ओर से मैं नोव्यू के लिए खुश हूं और मुझे अच्छा बैकग्राउंड और कोई प्रभाव नहीं, सरल वाला डेस्कटॉप पसंद है :)

  21.   Etsy कहा

    उमर, मैं विंडोज़ का उपयोग करता हूं, और मैं इसे पायरेटेड का उपयोग करता हूं, इसके अलावा, मैं यूई का उपयोग करता हूं, इसलिए पायरेटेड के शीर्ष पर, ट्यून किया गया।
    और मैं विंडोज़ का बचाव करता हूं क्योंकि यह मेरे लिए काम करता है, और यह दुनिया के 90% हिस्से के लिए काम करता है।
    और मैंने इसे क्यों हैक किया है? यहां जाएं:
    http://alt-tab.com.ar/share-de-windows-piratas/

  22.   Etsy कहा

    और इसका बचाव ऐसे कर रहे हैं जैसे कि यह एक अदालत हो, ठीक है... हममें से कुछ सॉफ्टवेयर चुराते हैं, अन्य फिल्में, अन्य एमपी3... भगवान के अंगूर के बगीचे में सब कुछ है। यह एक ऐसा विषय है जिस पर पहले ही चर्चा हो चुकी है।

  23.   L0rd5had0w कहा

    @उमर: सबसे पहले, मैं स्पष्ट कर दूं कि मैं विंडोज़ का उपयोग कर रहा हूं क्योंकि मेरे काम में वे मुझे मजबूर करते हैं... हेहेहे लोल मुझे लगता है कि आप एक गिलास पानी में डूब रहे हैं, बाइट ने जो कहा वह सच है और यह केवल उसका दृष्टिकोण है, आपको दूसरे क्या सोचते हैं उसका सम्मान करना सीखना होगा, यही कारण है कि विचारों की स्वतंत्र अभिव्यक्ति होती है और इस बारे में युद्ध नहीं करना पड़ता कि कौन सा बेहतर है। सभी ओएस के अपने फायदे और नुकसान हैं। दूसरों की टिप्पणियों का विश्लेषण किए बिना किसी को दर्शनशास्त्र में खुद को बंद नहीं करना चाहिए... मैं डेढ़ साल से लिनक्स उपयोगकर्ता हूं, मैं इससे खुश हूं, मेरे लिए यह सबसे अच्छी चीज है जो मेरे साथ हो सकती है लेकिन मुझे इस तरह के मुद्दों पर लड़ने में कुछ भी अच्छा नहीं लगता, मैं आपके लिए एक बैरापंटो लिंक छोड़ता हूं ताकि आप कुछ ऐसा पढ़ सकें जो स्टॉलमल सोचता है http://softlibre.barrapunto.com/softlibre/09/03/05/0818255.shtml

    यह स्पैम नहीं है, मुझे इसकी आशा है, हेहेहे Salu2 सभी के लिए...

  24.   विन्सगेटरेटिक्स कहा

    वेनो... मैंने इसे पढ़ा और इसे फिर से लिखा
    "जो लोग विंडोज़ का बचाव करते हैं उनमें से अधिकांश स्थापित पायरेटेड कॉपी, क्रैक और कीजेन वाले प्रोग्राम का उपयोग करते हैं" इसलिए वे अपरिहार्य का बचाव करते हैं
    यदि आप किसी चीज़ का बचाव करना चाहते हैं, तो इसे गंभीरता से करें "मानो आप अदालत में हों" "पूरे कानून के साथ"

    वेनो, इसके साथ मैं किसी पर हमला नहीं करता, मैं इसे केवल लौ से लिखता हूं

    सच तो यह है कि कुछ दिन पहले मैंने डेबियन स्थापित किया था, और यह उबंटू से बेहतर काम करता है।
    जिस दिन उबंटू भी वही करेगा और डेबियन के समान ही काम करेगा, मैं डेबियन का उपयोग करना जारी रखूंगा, जब तक कि डेबियन के लिए कोई और मैनुअल न हो, क्योंकि उबंटू में "यह तैयार आता है", क्योंकि उस दिन मुझे निराशा होगी और मैं नहीं करूंगा जाने क्या करना है...

    यह अलग होता अगर डेबियन उबंटू का उपयोग शुरू करने से पहले ही यह सब कुछ कर लेता और डेबियन जैसा अच्छा करता... तो शायद यह अलग होता

    मुझे इसकी परवाह नहीं है कि कोई "बहस" करता है और मैं समझता हूं कि कोई व्यक्ति विंडोज़ के बारे में ऐसा ही महसूस करता है (हालाँकि मैं इसे सीखने के लिए करता हूँ, और वह सीखने के लिए ऐसा नहीं करेगा, यह उसकी बात है)
    मेरे लिए जो बात मायने रखती है वह यह है कि लोग जानते हैं कि "यह एकमात्र चीज नहीं है" और यदि वे जानते हैं और यह नहीं चाहते हैं, तो उन्हें मजबूर नहीं किया जा सकता है, जैसे कोई व्यक्ति जो बिस्तर के बजाय झूले में सोना चाहता है क्योंकि वे बिस्तर मत बनाओ (मैं बिस्तर नहीं बनाता और उसमें नहीं सोता :D)
    खैर, लौ ख़त्म। अब मैं यह देखने के लिए परीक्षण अपडेट करूंगा कि क्या मैं मालिकाना ड्राइवरों का उपयोग कर सकता हूं क्योंकि मैं 6200 कार्ड का उपयोग करता हूं और यह नोव्यू लोगों में से नहीं है।

  25.   विन्सगेटरेटिक्स कहा

    पुनश्च: मैं ओपेरा का उपयोग करता हूं क्योंकि आइसवीज़ल के साथ मेरे पास जो छोटा रैम है वह खत्म हो जाता है और मैं स्वैप का उपयोग करना छोड़ देता हूं... यह धीमा हो जाता है और एप्लिकेशन नहीं खुलता है, संगीत चिपक जाता है...
    यह आवश्यकता से बाहर है :(

  26.   उमर कहा

    ठीक है, बढ़िया है कि वे विंडोज़ की अनधिकृत प्रतियां बनाते हैं, वे "हैक" नहीं करते हैं, क्योंकि समुद्री डाकू जहाजों और हथियारों का उपयोग करते हैं, सीडी कॉपियर का नहीं।

    पाइरेट शब्द का आविष्कार मालिकाना सॉफ्टवेयर कंपनियों और रिकॉर्ड लेबल द्वारा किया गया है, ताकि हमें यह विश्वास दिलाया जा सके कि उनके उत्पादों की नकल करना गलत है। विंडोज़ की नकल करने वालों में से कोई भी समुद्री डाकू नहीं है।

    लेकिन लाइसेंस समझौते को तोड़ना कभी भी अच्छा नहीं होता, भले ही समझौता अनुचित हो।

    विंडोज़ की प्रतिलिपि बनाने से उन्हें जो मिलता है वह विंडोज़ की एक अनधिकृत प्रतिलिपि स्थापित करना है, जो लगभग विंडोज़ की अधिकृत प्रतिलिपि के समान ही बुरा है।

    समझौते को न तोड़ने और नैतिक और कानूनी दुविधा में न पड़ने का एकमात्र तरीका उस सॉफ़्टवेयर का उपयोग नहीं करना है जो उन असहनीय शर्तों को लागू करता है। क्योंकि अनधिकृत प्रतियां मौजूद हैं, क्योंकि ऐसी स्थितियाँ वास्तविकता में कायम नहीं रह सकतीं।

    विंडोज़, अधिकृत हो या नहीं, अपने उपयोगकर्ताओं की जासूसी करती है, सबसे अविश्वसनीय स्थानों पर रिपोर्ट भेजती है, और चाहे वह कितनी भी "ट्यून" क्यों न हो, विंडोज़ के "पिछले दरवाजे" अभी भी मौजूद हैं।

    निजी उपयोग के लिए संगीत की प्रतिलिपि पूरी तरह से कानूनी है, मैंने इसे नाम दिया क्योंकि किसी ने सॉफ़्टवेयर की प्रतिलिपि की तुलना संगीत की प्रतिलिपि से की थी, साथ ही संगीत मेरी जानकारी के बिना कहीं भी संदेश नहीं भेजता है, न ही यह मेरे कंप्यूटर को नियंत्रित करता है।

    लाइसेंस अनुबंध को तोड़ा जा सकता है, यह स्पष्ट है, लेकिन इसके साथ जो एकमात्र चीज की जाती है वह है बिना अनुमोदन के, अनधिकृत उत्पाद रखना, जो वायरस से भरा हो (चाहे वे कितने भी एंटीवायरस का उपयोग करें)।

    अधिकृत हों या नहीं, जब वे कुछ तोड़ते हैं या कुछ नया चाहते हैं, तो वे किसी मंच पर या मेलिंग सूची में माइक्रोसॉफ्ट से इसे ठीक करने या जोड़ने के लिए नहीं कह सकते हैं, उन्हें बस जो कुछ उनके पास है उससे काम चलाना पड़ता है।

    मुफ़्त सॉफ़्टवेयर के साथ, जब मुझे कोई समस्या होती है तो मैं एक संदेश भेजता हूँ और समुदाय या डेवलपर मुझे उत्तर देते हैं और उसे ठीक करते हैं, और इसके अलावा वे मुझसे कुछ भी शुल्क नहीं लेते हैं।

    इसलिए मेरे लिए विषय समाप्त हो गया है, यदि आप चर्चा जारी रखना चाहते हैं तो करें।

    इस तरह की आक्रामक चर्चा शुरू करना मेरी ओर से एक गलती थी, मैं इसे स्वीकार करता हूं, क्योंकि कई लोगों ने इसे नाम दिया।

  27.   विन्सगेटरेटिक्स कहा

    woooooooooooo
    मध्य लौ
    ख़ैर, सच तो यह है कि मेरे पास भी विंडोज़ है।
    और हैक कर लिया
    यहां तक ​​कि संशोधित भी, Win7 जैसा ही दिखता है (बूट स्क्रीन के साथ)
    लेकिन दुर्भाग्य से यह वहाँ है... और मैं इसका उपयोग नहीं कर सकता xDDDDD
    क्योंकि यह विफल हो गया और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं क्षतिग्रस्त फ़ाइल को कितना कॉपी करता हूं यह काम नहीं करता है, सबसे खराब बात यह है कि विभाजन 64 जीबी है इसलिए यह मुफ़्त में बहुत कुछ है :D
    मुझे विंडवॉस विफल करने के लिए भगवान का शुक्र है, क्योंकि मुझे इसे उस तरह से उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि मैं इसे उसी तरह इंस्टॉल करने जा रहा हूं, एक ऑनलाइन गेम खेलने के लिए जिसने मुझे आकर्षित किया है ऊ

    सच तो यह है कि जो बात मुझे परेशान करती है वह यह तर्क है कि "यदि मैं निजी सॉफ्टवेयर का उपयोग करना चाहता हूं, तो मैं इसका उपयोग करता हूं क्योंकि कोई मुझे मजबूर नहीं करता है" और उस तरह का तर्क, जबकि वास्तव में तर्क बिस्तर और झूले का है, इससे अधिक कुछ नहीं आदत से बाहर
    इसलिए:
    मैं बिस्तर, आराम से बचने के लिए झूले का उपयोग करता हूं
    मैं बिस्तर का उपयोग करता हूं क्योंकि अन्यथा मेरी पीठ में दर्द होता है, आराम :D

    मैं सहज महसूस करता हूं, और मैं कोई भाषा नहीं जानता, वास्तव में मैं हेलो वर्ल्ड कहने से ज्यादा कुछ नहीं कर सकता! पर्ल में (कॉपी/पेस्ट के साथ)

    वैसे, मैं चिली से हूं, और सबसे बढ़कर मैं इस वाक्यांश की वकालत करता हूं जिसे आपने लिंक में डाला है:
    "यहाँ इसे आंशिक रूप से हैक किया गया है क्योंकि लोगों को यह भी पता नहीं है कि कुछ मामलों में विंडोज़ के लिए भुगतान किया जाता है"
    लोग यह जानते हुए भी हैकिंग कर रहे हैं कि वे कुछ अवैध कर रहे हैं, यह जानते हुए कि (उदाहरण के लिए) माइक्रोसॉफ्ट ने डॉस, मोज़ेक (जिससे IE आधारित था) हॉटमेल और कई अन्य चीजें गंदी चाल से खरीदीं, उदाहरण के लिए मोज़ेक खरीदने वालों को IE का प्रतिशत देने का वादा किया गया था बिक्री, तुरंत IE को मुफ़्त में शामिल किया गया, मूल भाषा बिल द्वारा नहीं बनाई गई थी, Microsoft जानबूझकर कार्यालय और विंडोज़ को असंगत बनाता है जब वह एक नया संस्करण जारी करता है, अपने सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए दान देने वाले देशों को रिश्वत देता है:
    यहाँ उसका अधिकांश "इतिहास" है
    http://anonym.to/?http://www.smaldone.com.ar/opinion/docs/microsoft.html

    लोग जानते हैं कि विकल्प हैं और जैसा कि उमर कहते हैं कि उन्हें इसका उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि यह वही है, या क्योंकि वे अधिक नहीं जानते हैं, और वे अच्छी तरह से पता लगाते हैं, समस्या यह है कि लोग जानना नहीं चाहते हैं।
    अब यदि आप उन सभी के विन डीपीएस का उपयोग करते हैं, तो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, बुरे से ज्यादा, मेरा दर्शन यह है कि स्वर्ग और नर्क का अस्तित्व नहीं है, किसी को अपने दोषों के साथ छोड़ दिया जाता है, किसी को दोष न दें, क्योंकि आप मुक्त हो जाएंगे जिन चीजों के लिए आपको भुगतान करना पड़ता है, उनसे खुद को बचाएं, यही कारण है कि अज्ञानी स्वर्ग जाते हैं, मैं थोड़ा शैतान का वकील बनना चाहता हूं, और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि कोई अज्ञानी न हो, यह एक बेहतर दुनिया बनाने का एकमात्र तरीका है, लोगों को दोषी महसूस कराना है, यदि तो फिर उन्हें नरक में मत जाने दो!
    पुनश्च: यदि आप खिड़कियों का उपयोग करके अच्छा महसूस करते हैं, तो संभवतः आप अपने आप में अज्ञानी हैं और स्वर्ग जाते हैं, या, आप "ठंडे दिल" हैं और स्वर्ग भी जाते हैं, बुरे से अधिक कोई व्यक्ति जो महसूस करता है उसके लिए स्वर्ग जाता है, उसके लिए नहीं। एक व्यक्ति दूसरे को जो नुकसान पहुंचाता है

  28.   विष कहा

    कुछ लोगों के लिए विंडोज़ लिनक्स से बेहतर है। दूसरों के लिए नहीं. और यह सम्मानजनक है, मुझे लगता है कि यह एलएक्सए में काफी आवर्ती विषय है! यहां तक ​​कि कुछ लोगों के लिए, विंडोज़ वास्तव में लिनक्स का एक विकल्प है।

  29.   भ्रष्ट बाइट कहा

    उमर, आपका पेज लोड नहीं हो रहा :D

    मुझे यह हमेशा मनोरंजक लगता है कि जो लोग जहाजों पर हमला नहीं करते और जिनके पास खूंटी के पैर नहीं होते, उन्हें समुद्री डाकू कहा जाता है, लेकिन एक ऐसी वस्तु जो कृंतक नहीं है और पनीर नहीं खाती है, उसे चूहा कहा जाता है।

  30.   उमर कहा

    @बाइट भ्रष्ट.

    हेहे अगर मुझसे पते में वर्डप्रेस छूट गया होता।

    मैं विशेष रूप से आपसे क्षमा चाहता हूँ, वह कौन था जिसके साथ मैंने सबसे अधिक यात्रा की थी ;-)

  31.   भ्रष्ट बाइट कहा

    कोई बात नहीं, मुझे बहस पसंद है;)

  32.   टक्सप्रेमी कहा

    मेरे प्रश्न के लिए क्षमा करें, लेकिन... एनवीडिया के पास अपने ड्राइवर में सुधार न करने का क्या कारण हो सकता है?

    क्योंकि यदि बोर्ड बेहतर है, तो लोग बोर्ड खरीदना चाहते हैं क्योंकि यह अच्छा हुआ है

    1.    च स्रोत कहा

      दरअसल, हमारे तर्क के अनुसार, यह अच्छा होगा, लेकिन ये कंपनियां मुफ्त सॉफ्टवेयर की रक्षक नहीं हैं, वे केवल ऐसी कंपनियां हैं जो लिनक्स के लिए ड्राइवर रखने के लिए मजबूर हैं और सोचती हैं कि इसे समुदाय के लिए जारी करने से उनके व्यवसाय को नुकसान हो सकता है। समस्या यह नहीं है कि एनवीडिया लिनक्स की मदद नहीं करना चाहता, समस्या यह है कि उनकी प्राथमिकताएँ हैं और उनकी प्राथमिकता विंडोज़ है।

  33.   भ्रष्ट बाइट कहा

    फ्यूएंटेस सही हैं, विंडोज़ उनकी प्राथमिकता है, जब तक लिनक्स मार्कशेयर नहीं बढ़ता, एनवीडिया इसे ज्यादा महत्व नहीं देगा। हालाँकि मुझे पता है कि एनवीडिया उन वैज्ञानिक संस्थानों का समर्थन करता है जो अपनी परियोजनाओं के लिए एनवीडिया का उपयोग करते हैं।

    बड़ी समस्या मानकों की कमी है, एनवीडिया अपनी प्रयोगशालाओं में एक कार्यात्मक ड्राइवर बना सकता है, लेकिन वे इसका परीक्षण कहां करेंगे? डेबियन, उबंटू, स्लैकवेयर, फेडोरा, आर्क, जेंटू पर? कौन सा कर्नेल संस्करण? Glibc और gcc का कौन सा संस्करण? भले ही कर्नेल के एन संस्करण में ड्राइवर काम करता है, आप यह कैसे सुनिश्चित करते हैं कि एन+1 संस्करण इसे खराब नहीं करेगा?

  34.   Rodri कहा

    यह काम नहीं करता, यह काम नहीं करता XD

  35.   x11tete11x कहा

    @esty, इन पुरानी टिप्पणियों को पढ़कर मुझे लगा कि आप विंडोज़ का बचाव करते हैं और यह लिंक डालते हैं (http://alt-tab.com.ar/share-de-windows-piratas/). क्या आप यह बताना चाहते हैं कि लेख इस तरह क्यों शुरू होता है?: "कुछ दिन पहले, बाल्मर ने कहा था कि माइक्रोसॉफ्ट लिनक्स के लिए यह ऐप्पल से बड़ा प्रतिस्पर्धी है"