नेटबुक पर विंडोज एक्सपी बनाम विंडोज 7

आज मैं अपने खुद के अनुभव के बारे में बात करने जा रहा हूं जो मेरे पास दो नेटबुक और दो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ है Windows विभिन्न। एक ओर, ए Windows XP होम संस्करण के साथ Asus EeePC 1005HA, और दूसरी तरफ, विंडोज 3 स्टार्टर एडिशन के साथ नोकिया बुकलेट 7 जी। मैं लैपटॉप के बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता, मैं केवल यह कहूंगा कि वे प्रोसेसर और रैम तकनीकी विशेषताओं के मामले में बहुत समान हैं, इसलिए इस तुलना में हार्डवेयर बहुत निर्णायक नहीं होना चाहिए। बेशक, नोकिया की कीमत आसुस की तुलना में दोगुनी है।

दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम अपने संबंधित संस्करणों में सबसे अधिक पूर्ण नहीं हैं, कुछ तार्किक यह मानते हुए कि उपकरण बहुत शक्तिशाली नहीं हैं, वास्तव में, वे प्रत्येक के सबसे बुनियादी हैं। हालांकि, दोनों के बीच बड़े अंतर हैं। विंडोज एक्सपी के साथ आप धाराप्रवाह काम कर सकते हैं एक सामान्य वातावरण में: संगीत, ब्राउज़र, कार्यालय स्वचालन ... हम आपको पूर्ण FullHD वीडियो के लिए पूछने नहीं जा रहे हैं। परंतु विंडोज 7 के साथ मैंने उस पर ध्यान दिया है अधिकांश सामान्य उपयोग धीमा और भारी है.

प्रत्येक प्रणाली की आवश्यकताओं को देखने के बाद, यह स्पष्ट है कि विंडोज एक्सपी के साथ एक नेटबुक पूरी तरह से काम कर सकती है क्योंकि किसी भी स्थिति में इसे 1 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर या 512 एमबी रैम (वास्तव में, 233 मेगाहर्ट्ज और 64 एमबी के साथ) की आवश्यकता नहीं होती है पहले से ही संचालित है) इसके विपरीत, विंडोज 7 को व्यावहारिक रूप से अल्ट्रापोर्ट के सभी संसाधनों की आवश्यकता होती है। यह उसके साथ काम करने और एक अच्छा प्रदर्शन पाने के लिए यातना देता है। यह सच है कि स्टार्टर संस्करण मदद नहीं करता है, लेकिन XP का होम संस्करण भी महान नहीं है।

अंत में मैं कह सकता था कि Microsoft के स्वामी हमें हर कीमत पर विंडोज 7 प्राप्त करना चाहते हैंनेटबुक पर भी, जहां यह वास्तव में कार्यात्मक नहीं है। अगर आपने विंडोज विस्टा की कोशिश नहीं की, तो आप विंडोज 7 क्यों आजमा रहे हैं? वे विंडोज एक्सपी और विंडोज विस्टा की प्रसिद्धि से छुटकारा पाने में कठिन समय बिता रहे हैं, लेकिन 100% संसाधनों के उपयोग की इस नीति से मुझे संदेह है कि वे कुछ भी अर्जित करेंगेकम से कम अल्ट्रापोर्टेबल उपयोगकर्ताओं में।


अपनी टिप्पणी दर्ज करें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा। आवश्यक फ़ील्ड के साथ चिह्नित कर रहे हैं *

*

*

  1. डेटा के लिए जिम्मेदार: एबी इंटरनेट नेटवर्क 2008 SL
  2. डेटा का उद्देश्य: नियंत्रण स्पैम, टिप्पणी प्रबंधन।
  3. वैधता: आपकी सहमति
  4. डेटा का संचार: डेटा को कानूनी बाध्यता को छोड़कर तीसरे पक्ष को संचार नहीं किया जाएगा।
  5. डेटा संग्रहण: ऑकेंटस नेटवर्क्स (EU) द्वारा होस्ट किया गया डेटाबेस
  6. अधिकार: किसी भी समय आप अपनी जानकारी को सीमित, पुनर्प्राप्त और हटा सकते हैं।

  1.   जॉन कहा

    इसका इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन ट्विटर जैसी बंद प्रणाली के बजाय, इस तरह की साइट को आइडेंटिफाई नहीं करना चाहिए।

    1.    च स्रोत कहा

      इसका इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन ट्विटर जैसी बंद प्रणाली के बजाय, इस तरह की साइट को आइडेंटिफाई नहीं करना चाहिए।

      आप आंशिक रूप से सही हैं, इस ब्लॉग को पहचान में होना चाहिए। लेकिन हम क्लाउड के लिए बंद नहीं हैं, अगर मौजूद है तो ट्विटर का उपयोग क्यों न करें? सभी लिनक्स उपयोगकर्ताओं के पास मुफ्त सॉफ्टवेयर के बारे में समान विचारधारा नहीं है।

  2.   Etsy कहा

    इसका इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन ट्विटर जैसी बंद प्रणाली के बजाय, इस तरह की साइट को आइडेंटिफाई नहीं करना चाहिए।

    Mno, यह इसके साथ कुछ नहीं करना है।

  3.   जगरोग कहा

    जब वे मुझसे पूछते हैं कि वह नया «कामुक सिटे» कैसे कर रहा है, तो मैं हमेशा उन्हें जवाब देता हूं: «यदि आपके पास विस्टा है, तो Win7 पर स्विच करें ... यदि आपके पास XP है, तो आप जहां हैं» :)

  4.   विराम कहा

    यह उम्मीद की गई थी कि यह अधिक संसाधनों पर कब्जा कर लेगा और इसके बावजूद वे इसे कम बिजली के उपकरणों में सीमित करने के लिए काम करेंगे।

    दूसरी ओर, लिनक्स कई डिस्ट्रो के साथ, उत्कृष्ट काम करता है। मैं Ubuntu 9.10 और goooooo के साथ एक एसर है !!!!

    सभी को नए साल की बधाई और शुभकामनाएं!

  5.   राउल ह्यूगो कहा

    वैसे सच, मैं पूरी तरह से सहमत नहीं हूं, मैं एक मुफ्त सॉफ्टवेयर का रक्षक हूं, और ज्ञान का प्रेमी हूं, और जैसा कि सीजर कहता है कि एएओ उबंटू से अधिक महान के साथ चलता है, लेकिन अब मैं विंडोज 7 परम का परीक्षण कर रहा हूं। महान, मुझे लगता है कि यह पीसी पर बहुत कुछ निर्भर करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि सात वह होगा जो एक्सपी में स्थानांतरित हो जाएगा, नेटवर्क का समर्थन दृश्य की गंदगी से बेहतर है और मैं विशेष रूप से बहुत अच्छा करता हूं। बेशक ट्रिसक्वेल या सेंटोस के रूप में ज्यादा नहीं है लेकिन ठीक है।

  6.   मैकलारेनएक्स कहा

    राउल, विंडोज 7 अल्टीमेट ठीक होने की संभावना है, लेकिन यहां हम स्टार्टर एडिशन के बारे में बात कर रहे हैं और नेटबुक पर, विंडोज 7 अल्टीमेट ऐसे पीसी पर बूट भी नहीं करेगा। वे पूरी तरह से अलग चीजें हैं।

  7.   helpwindows7.com कहा

    मेरे पास एक नेटबुक पर स्टार्टर और एक्सपी प्रोफेशनल है, वास्तव में मेरे पास अभी भी है, एक एक्सई पीसी 701 पर एक्सपी प्रोफेशनल 1 जीबी विस्तारित राम के साथ और एक एचपी मिनी 110 पर स्टार्टर और वे कमोबेश इसी तरह के रहे हैं , लेकिन विंडोज 7 मुझे कुछ और लाभ देता है, बेशक XP व्यावसायिक संस्करण था, जो कि विंडोज 7 में से किसी एक में काम नहीं करेगा ... यह वही है जो इसके पास है, इसे और अधिक लाभ की आवश्यकता है

  8.   अल्बर्टा कहा

    मेरे पास 1G का RAM और 1,6GHz प्रोसेसर वाला Blusens है, और W7 अल्टीमेट इस पर बहुत अच्छा काम करता है। ज़रूर, यह शायद इसलिए है क्योंकि राम की टमटम

  9.   आर्मंडो कहा

    राउल, विंडोज 7 अल्टीमेट ठीक होने की संभावना है, लेकिन यहां हम स्टार्टर एडिशन के बारे में बात कर रहे हैं और नेटबुक पर, विंडोज 7 अल्टीमेट ऐसे पीसी पर बूट भी नहीं करेगा। वे पूरी तरह से अलग चीजें हैं।

    कितना हास्यास्पद बयान है, वास्तव में मैं अपने Asus eee 7ha नेटबुक पर विंडोज 1000 परम का उपयोग करता हूं और यह अद्भुत काम करता है। आप इसे मेरे ब्लॉग पर देख सकते हैं।

  10.   विल्हेम कहा

    कुछ भी नहीं है कि लिनक्स को उबंटू के रूप में देखा जा सकता है या उन लोगों के साथ गुच्चाको को भी बता सकता है, जो किसी भी संसाधन या सुरक्षा के संरक्षण के लिए काम करते हैं !!!!
    यह काम नहीं करता है और बिंदु

  11.   विल्हेम कहा

    अपने आप को बताइए क्या आप पागल हैं ???? मैं आपको बताती हूं कि मैं आपके बारे में जानने के लिए बहुत कोशिश करता हूं

  12.   Leandro कहा

    जो लोग कहते हैं कि विंडोज 7 अल्टिमेट एक नेटबुक पर नहीं चलता है, यह दर्शाता है कि उन्हें कोई पता नहीं है। मेरे पास विंडोज़ 7 अल्टिमेट है जो मेरे एसस ईपेक 1000 ए पर 1 जीबी डी रैम के साथ स्थापित है और यह विंडोज़ एक्सपी से समान या बेहतर है। बोलने से पहले अपने आप को सूचित करें।

  13.   एरिक कहा

    मैं आपको बताता हूं:

    मैंने हमेशा Windows XP Professional SP3 का उपयोग किया है (सपा के पास हमेशा यह अद्यतन था) लेकिन मुझे कई बार प्रारूप करना पड़ा क्योंकि Windows XP

  14.   एरिक कहा

    मैं आपको बताता हूं:

    मैंने हमेशा Windows XP प्रोफेशनल SP3 का उपयोग किया (एसपी का हमेशा इसे अपडेट किया गया था) लेकिन मुझे कई बार फॉर्मेट करना पड़ा क्योंकि विंडोज एक्सपी विंडोज 7 के रूप में "उतना सुरक्षित" नहीं है, जहां से मैं आपको अभी लिख रहा हूं, और यद्यपि यह मुश्किल लगता है विश्वास करो या विश्वास करो कि यह एक झूठ है, लेकिन मैं 7 ग़ज़ल इंटेल सेलेरॉन डी और 32 एमबी रैम =) के साथ विंडोज 2.2 अल्टीमेट 256 बिट्स चलाता हूं और यह बहुत अच्छी तरह से लगभग XP में, केवल थोड़ा धीमा और बिना चलता है प्रभाव क्योंकि मेरे पास केवल 64 एमबी वीडियो = (है)।

    मुझे इसकी कई कार्यात्मकताओं के लिए विंडोज 7 पसंद है और क्योंकि यह एक्सपी के संबंध में बहुत अधिक सहज और बुद्धिमान है और टास्क बार (आमतौर पर "सुपरबार" कहा जाता है) के अलावा विंडोज विस्टा की तुलना में बहुत अधिक स्थिर है, इसका उपयोग करने के लिए केवल 2 मिनट है चूँकि विंडोज़ की हैंडलिंग और विकल्पों को बदलें जब आप अपने द्वारा चलाए जा रहे एप्लिकेशन के आइकन पर राइट-क्लिक करते हैं, तो कई और विकल्प सामने आते हैं (जो बहुत उपयोगी होते हैं), मेरा सुझाव है कि आप विंडोज 7 का उपयोग करें, 512 के साथ यह उत्कृष्ट है लेकिन यह अंत में और अंत में आप पर निर्भर करता है =) मैं अभी भी अपने कंप्यूटर = डी पर विंडोज 7 होने से खुश हूं

  15.   चिंटू कहा

    «... भले ही यह विश्वास करना या मानना ​​मुश्किल है कि यह एक झूठ भी है, लेकिन मैं विंडोज 7 अल्टीमेट 32 बिट्स को 2.2 Ghz इंटेल सेलेरॉन डी और 256 एमबी रैम =) के साथ चलाता हूं और मैं बहुत अच्छा कर रहा हूं, लगभग साथ ही साथ XP के रूप में, ... »

    इसे चोदो! पिनोच्चियो में प्रतिस्पर्धा है !!!

  16.   Kerberos कहा

    मैं आपको इस सहयोगी के रूप में ज्यादा बताता हूं ...
    ऑफिस के लोगों और सामान के लिए xp सबसे अच्छा ऑपरेटिंग मोड OS है, लेकिन अगर आप आराम चाहते हैं और खुद के साथ विंडो सात जाने का रास्ता है, तो इसमें बेहतरीन ग्राफिक इफेक्ट हैं, जो देखने में बेहतर है और इसमें xp सॉफ्टवेयर के साथ काफी अच्छी संगतता है। ।।
    xp 128MB RAM और 1ghz के साथ bn चलाता है
    1GB रैम और 2.0 ghz के साथ सात रन bn

    मेरे पास एक hp पैवेलियन DV5 1132la है जिसमें 2.2ghz दोहरी कोर osea 4.4 ghz पर काम कर रहा है
    और 2 जीबी रैम और सात मुझे कभी निराश नहीं होने देते ...

    निष्कर्ष में या तो कार्यालय या आराम चुनें।

  17.   ल्यूसी कहा

    नमस्ते!! मेरे पास एक hp पैवेलियन है DV2700 मेरे पास 2GB RAM और 2.0 GHz है

    मैं विस्टा हटाने के लिए पागल हूँ, लेकिन मुझे नहीं पता कि XP ​​या सात स्थापित करना है ...
    आप क्या सलाह देते हैं?

  18.   मिशेल कहा

    कई बेंचमार्क हैं जो 7 और एक्सपी में चलाए गए हैं और चूंकि एक्सपी बहुमत में जीतता है, इसलिए एक्सपी की तुलना में धीमी गति से कुछ क्यों खरीदें? यह बहुत महंगा भी है, मैं व्यक्तिगत रूप से, भले ही वे मुझे देते हैं, मैं इसे अपनी मुख्य मशीन पर स्थापित करता हूं

  19.   पलटा हुआ कहा

    जो लोग कहते हैं कि विंडोज 7 अल्टिमेट एक नेटबुक पर नहीं चलता है, यह दर्शाता है कि उन्हें कोई पता नहीं है। मेरे पास विंडोज़ 7 अल्टिमेट है जो मेरे एसस ईपेक 1000 ए पर 1 जीबी डी रैम के साथ स्थापित है और यह विंडोज़ एक्सपी से समान या बेहतर है। बोलने से पहले अपने आप को सूचित करें।

    मुझे ऐसा लगता है, मुझे सिर्फ यह ब्लॉग मिला है और यह मुझे अच्छा लग रहा है, मैं वापस पढ़ता रहा और मैं इस पर आ गया ...

    सबसे पहले, यह एक लंबा समय रहा है जब 1 जीबी का राम कुछ महंगा या अकल्पनीय था, इसलिए आज इसे और अधिक करने की सिफारिश की जाती है। वैसे भी, मेरे पास एक लेनोवो एस 10 है और यह विंडोज़ एक्सपी से बेहतर काम करता है, विशेष रूप से स्टार्टअप और स्थिरता में, शायद इस मुद्दे पर अधिक सटीक होने के लिए आपको मेमोरी टेस्ट पोस्ट करना चाहिए या बस कार्य प्रबंधक को देखना चाहिए, और याद रखें कि राशि एक कार्यक्रम द्वारा परिलक्षित स्मृति वास्तव में उपयोग किए जाने वाले के सापेक्ष है।

    बधाई और अच्छा ब्लॉग

  20.   पलटा हुआ कहा

    राउल, विंडोज 7 अल्टीमेट ठीक होने की संभावना है, लेकिन यहां हम स्टार्टर एडिशन के बारे में बात कर रहे हैं और नेटबुक पर, विंडोज 7 अल्टीमेट ऐसे पीसी पर बूट भी नहीं करेगा। वे पूरी तरह से अलग चीजें हैं।

    कितना हास्यास्पद बयान है, वास्तव में मैं अपने Asus eee 7ha नेटबुक पर विंडोज 1000 परम का उपयोग करता हूं और यह अद्भुत काम करता है। आप इसे मेरे ब्लॉग पर देख सकते हैं।

    मैं आपका समर्थन करता हूं, राउल बहुत गलत है।
    मैं, आर्मंडो की तरह, लेनोवो एस 7 ई पर विंडोज 10 अल्टीमेट का उपयोग करता हूं और यह विंडोज एक्सपी से बेहतर काम करता है, खासकर जीयूआई में।

  21.   जोसफ कहा

    अभिवादन, मैंने हाल ही में एक लीनोवो इंटेल एटम 1 जीबी रैम नेटबुक, विंडोज 7 स्टार्टर का अधिग्रहण किया, यह बहुत तेजी से शुरू होता है, मैंने सोचा कि कुछ वीडियो जो मुझे एचडी 1080 में हैं, नहीं खेलेंगे, और यह बहुत तरल बनाता है, मुझे लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट आखिरकार अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को परिपक्व करने में कामयाब रहे, मुझे अभी कोई भी नहीं मिला है।

  22.   Abelardo कहा

    खैर ... 1.6Mhz पर 1GB रैम के साथ 667Ghz पर एटम प्रोसेसर, विंडोज 7 होम प्रीमियम, प्रोफेशनल या अल्टीमेट एक नेटबुक में सामान्य और लगभग फ्लुइड काम करेगा, क्योंकि इसमें स्कोर के आधार पर सेवाओं का आवंटन होता है। मशीन, मेरा मतलब है, यह कंप्यूटर की शक्ति और सेवाओं का उपयोग करेगा, इस पर निर्भर करता है, यह उन सभी मशीनों के अनुकूल है जिनके पास विंडोज़ विस्टा था जो उन्हें बहुत बेहतर काम करता था। एक और बात, एटम प्रोसेसर में हाइपर थ्रेडिंग है, इसलिए ऐसा है जैसे कि आपके पास लगभग 4Ghz का एक पेंटियम 2.0 था, और यह विंडोज 7 के लिए अच्छी तरह से काम करने के लिए पर्याप्त है, कि अगर, इसमें 2GB RAM होता, तो यह अद्भुत रूप से काम करता , लेकिन लगभग सभी netbooks 1GB के साथ आते हैं और कई 533Mhz हैं। इसलिए मेरी राय में, उन्हें लिनक्स नेटबुक, साथ ही पहले एस्पायर वन को बेचना चाहिए। यहाँ लिनक्स देखने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन यह जिस तरह से है, उस तरह से नेटबुक खरीदना सस्ता होगा, क्योंकि खिड़कियों के साथ कीमत बहुत बढ़ जाती है। लेकिन नुकसान संगतता है, लेकिन हर कोई एक प्रणाली का उपयोग करता है तो कैसे संगतता होगी, लानत माइक्रोसॉफ्ट; लेकिन हे, अब इससे कोई लेना-देना नहीं है, विंडोज 7 या विंडोज एक्सपी, मैं XP चुनूंगा, लेकिन यह विंडोज 7 के साथ किसी भी समस्या के बिना काम करता है।

  23.   एलेक्स कहा

    मुझे नहीं पता कि इस विषय का लेखक किस ग्रह पर रहता है, सच्चाई यह है कि वह यह कैसे कहने जा रहा है ?:

    अंत में, मैं कह सकता हूं कि माइक्रोसॉफ्ट के लॉर्ड्स ने विंडोज 7 को हर कीमत पर लाना चाहा है, यहां तक ​​कि नेटबुक पर भी जहां यह वास्तव में कार्यात्मक नहीं है। यदि आपने विंडोज विस्टा की कोशिश नहीं की, तो आप विंडोज 7 की कोशिश क्यों कर रहे हैं?

    क्या यह ज्ञात नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट अपने विस्टा को बेचने में सक्षम था क्योंकि उन्होंने इसे हर लैपटॉप या ब्रांड मशीन में रखा था और 2 साल या उससे अधिक समय से हमें यह समझना था कि !!! आप कहाँ थे जो आपको पता नहीं चला ???

    और विन 7 के बाद से अज्ञानता के साथ बोलना विस्टा का सुधार है और पिछले एक से बहुत बेहतर है!

    जो कोई भी पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि XP ​​का उपयोग 9 साल की उम्र के साथ करना चाहता है, वह इसका उपयोग करना चाहता है, जो कि हर किसी का स्वाद है, कि XP ​​वर्तमान हैडवेयर का लाभ उठाता है जो कि एक और कहानी है, मैं चाहूंगा कि मैं XP की कोशिश करूं। अगली पीढ़ी के CPU के साथ 9 कोर के Intel i6 की तरह काम करें जब एक मजाक के रूप में यह केवल 2 कोर का उपयोग कर सकता है !!!

  24.   रॉड्रिगो कहा

    मुझे नहीं पता कि इस विषय का लेखक किस ग्रह पर रहता है, सच्चाई यह है कि वह यह कैसे कहने जा रहा है ?:
    अंत में, मैं कह सकता हूं कि माइक्रोसॉफ्ट के लॉर्ड्स ने विंडोज 7 को हर कीमत पर लाना चाहा है, यहां तक ​​कि नेटबुक पर भी जहां यह वास्तव में कार्यात्मक नहीं है। यदि आपने विंडोज विस्टा की कोशिश नहीं की, तो आप विंडोज 7 की कोशिश क्यों कर रहे हैं?
    क्या यह ज्ञात नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट अपने विस्टा को बेचने में सक्षम था क्योंकि उन्होंने इसे हर लैपटॉप या ब्रांड मशीन में रखा था और 2 साल या उससे अधिक समय से हमें यह समझना था कि !!! आप कहाँ थे जो आपको पता नहीं चला ???
    और विन 7 के बाद से अज्ञानता के साथ बोलना विस्टा का सुधार है और पिछले एक से बहुत बेहतर है!
    जो कोई भी पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि XP ​​का उपयोग 9 साल की उम्र के साथ करना चाहता है, वह इसका उपयोग करना चाहता है, जो कि हर किसी का स्वाद है, कि XP ​​वर्तमान हैडवेयर का लाभ उठाता है जो कि एक और कहानी है, मैं चाहूंगा कि मैं XP की कोशिश करूं। अगली पीढ़ी के CPU के साथ 9 कोर के Intel i6 की तरह काम करें जब एक मजाक के रूप में यह केवल 2 कोर का उपयोग कर सकता है !!!

    आपकी नाक कारण के साथ फंस गई है।

  25.   मारियो कहा

    मेरे पास विंडोज 7 के साथ एक एसर एस्पायर वन है और यह मेरे लिए अद्भुत काम करता है। मुझे लगता है कि इस विषय के लेखक को पता नहीं है कि विंडोज 7 के साथ एक एसर नेटबुक पर इसके सभी प्रभावों के साथ काम करना कितना शानदार है, यह अपने आप में अद्भुत काम करता है। .मैं सुपर = पर एक कॉफी खरीदने जाना चाहूंगा
    यह सबसे सुंदर चीज है जो पीसी के संसाधनों का लाभ उठाती है और ऐसा नहीं है कि यह उन्हें विंडोज एक्सपी की तरह बर्बाद करता है, साथ ही विंडोज एक्सपी पहले से ही वायरस की चपेट में है जो हटाने योग्य भंडारण मीडिया में आते हैं, और यहां तक ​​कि एक अच्छे एंटीवायरस के साथ आप नहीं हैं बचाया।

  26.   Tomi कहा

    मैं भूखा हूँ?

  27.   ruben कहा

    यह एक बेवकूफ है जो कहता है कि w7 अल्टीमेटबुक पर नहीं चलता है

  28.   लेविस कहा

    हैलो अच्छी तरह से ... मैं यह कहकर शुरू करना चाहता था कि विंडोज़ xp में विंडोज़ 7 परम की तुलना नहीं है मेरे पीसी पर कुछ छोटे प्रोग्राम डाउनलोड करने के बाद कि विंडोज़ 7 कुछ रन स्थापित है और अन्य नहीं करते हैं, विंडोज़ 7 के साथ समस्या यह है कि यह उपयोग करता है बहुत अधिक राम मेमोरी कुछ गेम भी धीमा हो जाता है ... इसके अलावा मैं आपको बताना चाहता था कि सात के साथ मेरा अनुभव खराब था क्योंकि कुछ मुख्य फ़ोल्डर खो गए थे और इसे ठीक करने का कोई तरीका नहीं है सिवाय इसके कि आप प्रारूपित होने के बाद इसे प्रारूपित करें खिड़कियों को चाहने के लिए 6 बार मेरे खराब पीसी की तरह मैं थक गया था और मेरे पास एकमात्र विकल्प था कि मैं अपनी विंडोज़ xp पर वापस आ जाऊं जिसमें कुछ ग्राफिक चमत्कार नहीं होंगे जो कि विंडोज 7 के पास है लेकिन इससे मुझे बहुत शांति मिलती है अधिकांश कार्यक्रमों को किसी भी समस्या के बिना स्थापित किया जा सकता है और यह धीमा नहीं होता है क्योंकि यह बहुत अधिक संसाधनों का उपयोग नहीं करता है यह अधिक स्थिर है ... निश्चित रूप से इसके साथ केवल एक चीज गलत है कि आपको ड्राइवरों की तुलना में स्थापित करना होगा विंडोज़ 7 जो उनमें से ज्यादातर स्थापित है ड्राइवर, लेकिन फिर भी xp को 7 × 100 का समर्थन करते हैं कि अब तक मेरे लिए वे इसे दूर नहीं कर पाए हैं क्योंकि यह बहुत अच्छी तरह से स्थिर है मेरा पीसी एक है जिसमें 100g है RAM 2 प्रोसेसर और एक शुद्ध इंटेल प्लेट एक वीडियो कार्ड ५१० कुओं में से, अगर उन्होंने मुझे विंडोज़ xp और windows they के बीच चुनाव कराया, तो मैं xp की ओर झुका और जो लोग mocosoft के विज्ञापन से दूर हो गए, उन्हें हर जगह यह कहते हुए डाल दिया कि विंडोज़ ... मेरे लिए बेहतर है ... मेरे बारे में नहीं। वायरस अब उन्हें पिछले संस्करणों के लिए नहीं बनाते हैं, क्योंकि वे अब यह नहीं जानते हैं कि फैशन सात केवल उन प्रणालियों के लिए वायरस कैसे बनाते हैं और वे वायरस जो उन्होंने XP के लिए बनाए हैं, उनमें पहले से ही एक इलाज है ताकि वायरस के बारे में भी चिंता न करें। ... अब संसाधनों के रूप में, xp केवल वही उपयोग करता है जो आवश्यक है, आप इसे कई भारी कार्यक्रम भी दे सकते हैं जैसा कि आप कह सकते हैं और यह अपने लगभग सभी संसाधनों का उपयोग करने का प्रबंधन करता है ... देखें, सात के लिए कई एक साथ कार्यक्रम रखें और वे मुझे बताएंगे कि यह कैसे चलता है कि यह एक झूठ है क्योंकि मैं उन कार्यक्रमों का उपयोग करता हूं एस और सात केवल एक चीज जो वह करता है संसाधनों का उपयोग करने में अतिशयोक्ति है नोटबुक्स के उस प्रकार के लिए नहीं हैं बेशक उन छोटी चीजों का अगर वे इंटरनेट सर्फ करने के लिए सेवा करते हैं तो मुझे लगता है कि वे अब उपयोगी नहीं हैं क्योंकि यह एक कठिन भी नहीं है सामान्य पीसी की तरह डिस्क कि क्यों ... छोटे प्रोग्राम जो उन्हें देते हैं ... मुझे वे छोटी चीजें अजीब लगती हैं लेकिन वे खिलौने की तरह दिखते हैं ...

  29.   पलटा हुआ कहा

    लुईस, आपकी टिप्पणी को पढ़ने तक सब कुछ ठीक था जब तक आप कहते हैं कि "कुछ मुख्य फ़ोल्डर खो गए थे और इसे ठीक करने का कोई तरीका नहीं है जब तक आप इसे प्रारूपित नहीं करते हैं", कम से कम कहने के लिए अजीब है

    यह बताता है कि आपको एसओ का कोई ज्ञान नहीं है और "बेस्ट ऑफ विनएक्सपी" अवलोकन बहुत सतही हैं। Win98 से win2k में परिवर्तन में आपकी शैली की कई टिप्पणियां देखी गईं, और इसका कारण यह है कि आम उपयोगकर्ता कट्टरपंथी परिवर्तनों और ओएस वास्तुकला को समायोजित नहीं करता है, लेकिन अंत में उन्हें इसकी आदत हो जाती है।

    आपकी मशीन के बारे में मैं आपको बता सकता हूं कि ग्राफिक इफेक्ट्स के लिए आपके पास कितना रैम और प्रोसेसर है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास एक संगत वीडियो कार्ड होना चाहिए, नहीं तो आपका 3,2 प्रोसेसर मुझे यह आभास देता है कि यह मल्टीटास्क में ड्यूल कोर नहीं है इसलिए win7 प्रदर्शन घटिया होना चाहिए।

  30.   छिपकली कहा

    हे.

    मैं एक नेटबुक खरीदने जा रहा हूं और यह धागा वास्तव में मेरी बहुत मदद नहीं करता है, क्योंकि बहुत ही विपरीत राय हैं।
    मेरे पास घर पर 3 पीसी और 2 लैपटॉप हैं, सभी थोड़े पुराने हैं; मैं कुछ नहीं फेंकता। सभी चल रहे XP।

    आप कोर, i9 के बारे में बात करते हैं, लेकिन ...

    एक एथलीट के पास कितने कोर होते हैं?

    विषय पर थोड़ा ध्यान दें, कृपया, यह बात नेटबुक के बारे में है।

    और थोड़ा और सम्मान ... और वर्तनी, जो स्वतंत्र हैं।

    एक ग्रीटिंग

  31.   छिपकली कहा

    मुझे आशा है कि आप मुझे नहीं बताएंगे कि कैसे वर्तनी "परमाणु" के साथ परमाणु लिखें
    ;)

  32.   हॉमर कहा

    नमस्ते सज्जनों, मेरे पास एक इंटेल एसर वन है जिसमें सीपीयू N270 1.60 गीगाहर्ट्ज, 1 जीबी रैम, मेरे कारखाने से यह एक्सपी के साथ आया था और इसने मुझे समस्याएं नहीं दी हैं, लेकिन विस्तार से यह है कि मैं एक ही गति चाहता था, समान प्रदर्शन और विवरण में थोड़े सुधार के साथ, इसलिए मैंने अपने XP में एक win7 थीम पैक स्थापित किया है और यह बहुत अच्छा चला गया है इससे मेरे पीसी संसाधनों पर कोई असर नहीं पड़ा है, मैंने पढ़ा है कि कुछ लोगों को थोड़ी असुविधा हुई है लेकिन वे आसान हैं अनइंस्टॉल या अधिक सुरक्षा के लिए मैंने अपने पीसी के लिए नए थीम इंस्टॉल करने से पहले एक सिस्टम रिस्टोर पॉइंट बनाया और उन्होंने मेरे लिए शानदार काम किया है।
    इसलिए यदि OS (ऑपरेटिंग सिस्टम) का परिवर्तन ग्राफिक विवरण के लिए है, तो आप उस विकल्प को ले सकते हैं जो मैं प्रस्तुत करता हूं।
    मुझे उम्मीद है कि मैंने कुछ मदद की है

  33.   फर्नांडो कहा

    mmmmmm ……
    xd
    सबसे अच्छा विंडॉक्स 7 है, यह मुर्गा है
    मैं इसे अपनी नेटबुक पर उपयोग करता हूं और यह एक्सपी के विपरीत अद्भुत है जो बेकार है।
    निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
    2 जीबी रैम मेमोरी
    रिज़ॉल्यूशन 1024 x 600
    इंटेल परमाणु 1.66ghz
    250 ग्राम हार्ड ड्राइव
    और xp एक व्यर्थ बकवास प्राचीनता है, विंडोज 7 दोष नहीं है कि आपके कंप्यूटर लानत जीवाश्म हैं और कुछ भी नहीं potetes

  34.   fercho948 कहा

    सभी को नमस्कार, मेरे पास 1.6 होम प्रीमियम, xp और ubuntu 1 जीतने के साथ एक नेटबुक (7ghz, 10.10gb ram) है और मैं 7 जीत के साथ बहुत अच्छा कर रहा हूं, मुझे यह xp से ज्यादा पसंद आया।

  35.   लोंगों कहा

    प्रश्न W7P की W15 स्टार्टर के साथ तुलना करना है, क्योंकि यदि आप 2 वर्षों में लॉन्च किए जाने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ तुलना करना चाहते हैं, तो यह अधिक निश्चित है कि यह बेहतर है… .. लेकिन इन XNUMX विकल्पों के बीच, और न ही कोई अन्य , कौन सा बहतर है… ..

  36.   नेस्टर कहा

    सच सात एक असली बकवास है, मैंने एक नई मशीन खरीदी, जिसमें थोड़ा पैसा नहीं दिया गया था और हर चीज जो मैंने एक्स usb डाल दी थी, उसने मुझे एक ड्राइवर के लिए कहा था या मैंने इसे पहचाना भी नहीं था, तुरंत शानदार XP sp3 में वापस आ गया।

  37.   पलटा हुआ कहा

    नेस्टर ... आपकी टिप्पणी कितनी दुर्भाग्यपूर्ण है ... यह बिल्कुल सामान्य है कि विंडोज ओएस पहली बार जब आप एक यूएसबी डिवाइस कनेक्ट करते हैं तो ड्राइवर स्थापित करेंगे, फिर यह तेज होना चाहिए।

    विंडोज xp उसी तरह से काम करता है जैसे कि विंडोज़ 98, 2000, मुझे, आदि।

  38.   chris87 कहा

    कम से कम मेरी राय में, विंडोज 7 प्रीमियम प्रीमियम नेटबॉक के लिए आदर्श है, यह मेरे लिए नेटवर्क के संबंध में उच्च गति के साथ काम करता है और यह सभी कार्यक्रमों में बेहतर प्रदर्शन नहीं देता है और यह सभी संस्करणों को प्रदान करता है। खिड़कियों के हैं, लेकिन जो मुझे अपने काम में सबसे अधिक आश्वस्त करता है वह है विंडोज़ 7 होम प्रीमियम और सच्चाई यह है कि मैं सलाह देता हूं, मैं कह सकता हूं कि यह सिस्टम पूरी तरह से विंडोज़ एक्सपी को विस्थापित कर देगा

  39.   asdasd कहा

    हाहा मैंने एक सेलेरॉन डी में सभी का परीक्षण किया और एफपीएस को देखो कि मैं एक ही खेल में शूटिंग कर रहा हूं:
    विंडोज 95: यह मेरे लिए काम नहीं किया।
    विंडोज 98 अपग्रेड: 65 एफपीएस
    विंडोज एमई: 55 एफपीएस
    विंडोज 2000: 57/58 एफपीएस
    Windows XP: 70 एफपीएस (OO)
    Windows Vista अंतिम: 30 एफपीएस :(
    विंडोज सात अंतिम: 20 एफपीएस :(

    सात उन लोगों के लिए अच्छा है जो शैली पसंद करते हैं, बस जब खेल रहे हों, तो बहुत से लोग यह महसूस करते हैं कि एफपीएस कम हो जाता है या ध्यान देने योग्य या कुछ और, कुछ ऐसा जो मुझे पसंद नहीं है, उदाहरण के लिए, वह शैली है जो इसे लाती है (जो आपको ऐसा नहीं करने देती उन्हें मिटा दें इससे आप टास्कबार में समूहीकरण को हटा सकते हैं) इस पीसी पर इसका परीक्षण किया गया था:
    इंटेल सेलेरॉन डी 3 जीएचजेड
    1 जीबी रैम (98 पर)
    Geforce FX5200
    XP में मैंने जो कुछ देखा, वह मदरबोर्ड के लिए एक पैच आता है "एस्क्रो" जो स्टार्टअप को और भी तेज कर देता है, भले ही उन्हें टाइमर लगा हो उन्हें पता चलता है कि सात को अपने लॉगिटो को मास्क हाहा करने के लिए धन्यवाद। अभिवादन

  40.   गेब्रियल कहा

    «जनता विंडोज 7 स्थापित ... हम XP तकनीशियनों - पेशेवर»

    वह विंडोज 7 एक ऐसी मशीन है जो संसाधनों का उपभोग करती है और लगभग अधिकांश कार्यक्रमों और एंटीवायरस के साथ समस्याएं हैं जो माइक्रोसॉफ्ट के साथ "निश्चित" नहीं थीं ... विस्टा की तरह, एक गड़बड़।

  41.   बैल पर बैठो कहा

    मेरी राय में pss जीत 7 परम बहुत अच्छी है :) और psss xp lei ke की तकनीक के संदर्भ में सीमाएँ हैं कि यदि आप 4 gb से अधिक के साथ एक makina बनाना चाहते हैं RAM कि यह पता नहीं लगाता है और वर्तमान विंडो का समर्थन है 36 gb de ram बोन अधिक तकनीक को अधिक समर्थन और 6 कोर के साथ पहले से ही प्रोसेसर हैं और सभी को एक दिन अपने हाथों में प्रौद्योगिकी होगी और 7 विस्टा को जीतने के लिए खुद को बदलने के लिए मजबूर करना होगा क्योंकि यह बकवास नहीं है, मेरी मेकिनीता है एक मोनोन्यूक्लियस प्रोसेसर एक एथलॉन और रैम। इसमें 2 जीबी है शुरुआत में मैं बदलकर xp करने जा रहा था, लेकिन 7 ने मुझे जीत लिया और मैं परम में बदल गया :), और पहले से ही ऐसी जगहें हैं जहां आपको मुफ्त में खिड़कियां और काम करने लायक जगह मिल सकती हैं।

  42.   एलक्षनिह0 कहा

    बकवास शुद्ध बेवकूफ मेरे पास 512 एमबी रैम के साथ एक एसर नेटबुक और एक कॉम्पैक cq42 नोटबुक है जिसमें 8 गीगाबाइट्स के साथ विस्तारित रैम और विंडोज 7 मुझे सुपर अच्छी तरह से कर रहा है लेकिन चलो मेरी नेटबुक को अलग न छोड़ें जिसमें मेरी राय में स्थापित XP और linux हैं मेरी नेटबुक पर तेजी से दौड़ता है :) अभिवादन

  43.   परसेंटिवर कहा

    MMMMM अच्छी तरह से व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि सुरक्षा में विन 7 एक्सपी की तुलना में बेहतर है लेकिन एक्सपी संगतता में यह और भी बेहतर है कि मुझे लगता है कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि विन 7 समय के साथ धीमा या तेज है, उम्मीद है कि यह वास्तव में मेरे लिए विकसित होगा ऑपरेटिंग सिस्टम जिसमें एक उत्कृष्ट ग्राफिक्स है और अधिक बहुमुखी है, मुझे सेवा नहीं देता है अगर यह उन अनुप्रयोगों में धीमा है जो मैं खराब या कम ग्राफिक्स के साथ पसंद करता हूं, लेकिन यह पूर्ण चलता है कि अगर यह किसी की भी सेवा करता है और आज के ऑपरेटिंग सिस्टम वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देता है उपयोगकर्ताओं के रूप में हमें जो चाहिए वह गति, सुरक्षा और अनुकूलता है
    किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम में जो कि लिनक्स के उत्कृष्ट होने की बात कह रहा है, केवल इसका उपयोग करने की बात है ... यदि लिनक्स शायद ग्राफिक्स में विन के समान कुछ होता है क्योंकि यह वह है जो लोगों के लिए उपयोग किया जाता है, तो निश्चित रूप से कई में बदल जाएगा लिनक्स

  44.   एनफिंस…। कहा

    खैर, चूंकि यह XP और 7 स्वाद में NETBOKS और विंडोज का सवाल था, अब मैं अपना मोती छोड़ देता हूं।

    मेरा मैकबुक प्रो मैक ओएस एक्स तेंदुए के साथ एक शॉट की तरह जाता है।

    वो रहा।

    पुनश्च: मेरा एचपी मिनी सुचारू रूप से चलता है, उबंटू 7 के साथ घर से आए 10.04 स्टार्टर से बेहतर है।
    यह एक अफ़सोस की बात है कि ऐसी चीजें हैं जो जब आप "आप लोड करते हैं" गड़बड़ करते हैं और खिड़कियों के अलावा इसे फिर से बनाने का कोई तरीका नहीं है = फिर से स्थापित करना।

  45.   पलटा हुआ कहा

    Pfff मुझे लगता है कि आपके पास एक मैक है क्योंकि यह सुंदर है और आप यह भी नहीं जानते कि इसका ओएस कैसे काम करता है, क्योंकि निश्चित रूप से आपके मैक के लिए भुगतान किए गए पैसे के लिए, आपने हार्डवेयर में बहुत बेहतर पीसी खरीदा होगा, वैसे भी
    यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने पीसी का उपयोग किस लिए करते हैं

  46.   fer कहा

    Windows XP बेहतर पोर्क है:

    1. यह अधिक कुशल है, गेम आपको विंडोज़ एक्सपी में 7k में रैम को दोगुना करने के लिए कहते हैं

    2. यह सभी सॉफ्टवेयर के साथ संगत है, यहां तक ​​कि पुराने और नए प्रोग्रामर भी इसे sk बनाते हैं

    3. हम उपभोक्तावाद की श्रृंखला में प्रवेश नहीं करते हैं k हमें हर 3 साल में एक नया उत्पाद बेचता है।

    Windoows 7 स्वीकार्य है लेकिन XP के बराबर नहीं है, दृश्य एक कीचड़ है

  47.   Wjvelasquez कहा

    क्या loqueras पढ़ रहे हैं।

    विंडोज 7 स्टार्टर विंडोज परम की तुलना में सीमित (हो सकता है) है, लेकिन यह एक्सपी से हजार गुना बेहतर है।

    एक ही तरीका है कि विधुत एक्सपी 128 एमबी (64 एमबी नहीं) के साथ ठीक काम करता है जैसा कि लेखन कहता है, यह है कि आप इसे कभी भी अपडेट नहीं करते हैं।

    मैंने एटीओएम 7 सीपीयू (एक सीपीयू कचरा) के साथ नेटबुक की एन राशि पर डब्ल्यू 270 अल्टीमेट स्थापित किया है और यह सही काम करता है।

    कि आप लिनक्स का उपयोग करना पसंद करते हैं, लोगों के गलत जानकारी का कारण नहीं है।

    मुझे लिनक्स का उपयोग करने से नफरत है और मैं लोगों को यह नहीं बताता कि यह बकवास है (केवल उन लोगों पर जो मुझे विश्वास है या मूर्ख हैं जो सोचते हैं कि वे SO बुद्धिमान हैं)

  48.   विल कहा

    मैंने यह पढ़ना शुरू कर दिया कि यह मेरी शंकाओं को दूर कर देगा, मैंने पढ़ना समाप्त कर दिया है और मैं व्यावहारिक रूप से वही हूँ। बहुत समय बर्बाद किया।

  49.   सीजर जुआरेज कहा

    स्मार्ट हो…।

    विंडोज 7 ग्राफिक्स और सरल प्रदर्शन में अच्छा है (संगीत, एमएसएन, ईमेल और फेसबुक पर देखें और फोटो देखें) लेकिन जब आप इसे भारी एप्लिकेशन चलाने के लिए कहते हैं:
    ऑटोकैड धीमा हो जाता है अगर आपके पास कम से कम 3 जीबी रैम और 512 एमबी का वीडियो नहीं है।
    एक डीवीडी को जलाएं, इसके लिए अभी भी कम से कम 3 जीबी की आवश्यकता होती है ताकि 45 जीबी के साथ डीवीडी बनाने में 1MIN का समय लगे और इसे 2 घंटे तक लगे।

    जब XP में ऑटोकैड, केवल पूछता है: 1.7GH 1gb का RAM
    128 वीडियो (आम आज)

    जो लोग कहते हैं कि विंडोज़ एक्सपी 6 कोर और 4 जीबी से अधिक रैम को नहीं पहचानता है ... वे मूर्खतापूर्ण हैं मेरे पास 2 पीसी हैं:

    Intel Core I7 (6 कोर) 8mb कैश में 2.8ghz 8gb ram, 500hdd, 1Tb वीडियो
    और यह नहीं चलता है ... यह उड़ जाता है ...।
    win7 को सड़क पर छोड़ दें

    फिनोम II X6 1055T 3.2ghz BE पर
    8 जीबी रैम
    512 वीडियो

    तो पहले सभी मशीनों का परीक्षण करें इससे पहले कि आप XP को अपमानित करें।

    पी। एस। 7 व्यू ग्राफिक्स के साथ XP सिस्टम का संयोजन है, लेकिन इसका प्रोग्रामिंग बेस XP है।

    यह कहा जा सकता है कि वे XP का उपयोग करना जारी रखते हैं, लेकिन ग्राफिक्स को किसी अन्य नाम के साथ ... हा हा हा

    8 दृश्य से भी बदतर है, लेकिन वे हमें मजबूर करने जा रहे हैं
    8 दिसंबर, 2011 ...

    XP कभी नहीं मर जाएगा, इसीलिए 74% उपयोगकर्ता XP के साथ जारी रखते हैं, यहां तक ​​कि Microsoft भी इसे जानता है, यही कारण है कि यह 2020 तक XP लाइसेंस को बेचना जारी रखता है।

  50.   पलटा हुआ कहा

    सीज़र जुआरेज़:

    1.- कि आपकी मशीन "मक्खियों" का मतलब यह नहीं है कि यह प्रोसेसर के सभी कोर को पहचानता है।

    2.- विंडोज़ 7 कर्नेल xp (या nt2k) पर आधारित नहीं है

    "परीक्षण" केवल यह देखने के लिए नहीं है कि क्या आपका कार्यक्रम तेजी से चलता है, लेकिन आपको इसे डिस्क स्वैप, मेमोरी उपयोग, आदि के आंकड़ों के साथ दिखाना चाहिए।

  51.   डीजे क्रोसो कहा

    मेरे लिए xp पोर्क:
    1. मैं ग्राफिक्स के बारे में लानत नहीं देता
    2. मैं केवल REAPON4 का उपयोग REAPER के साथ rewired और XP मुझे कभी नहीं विफल रहता है।
    3. मेरा पीसी realtek ड्राइवर के साथ आया था लेकिन xp में मैंने इसे बेरिंगियर के ASIO में कम विलंबता के लिए बदल दिया।
    4. विंडोज 7 में वो सब कुछ है जिसकी मुझे जरूरत नहीं है, जैसे मेरा सैमसंग अपस्टेज सेल ... इतना और मैं इसे दूसरे महाद्वीप पर इस्तेमाल नहीं कर सकता

  52.   पेट्रस मैग्नस कहा

    मुझे लगता है कि बहुत से लोगों को एक्सपी और सात के बारे में गलत धारणाएं हैं। सबसे पहले, इसमें कोई संदेह नहीं है कि सात xp से अधिक संसाधनों पर कब्जा कर लेते हैं, औसतन सात, xp की तुलना में 2 गुना अधिक संसाधन मांगते हैं। यदि आप मुझ पर विश्वास नहीं करते हैं, तो एक बेंचमार्क का उपयोग करें और आप देखेंगे। दूसरा, कई लोग कहते हैं कि एक्सपी मल्टी-कोर को नहीं पहचानता है और यह सच नहीं है। वे यह भी मानते हैं कि एक्सपी 4 गिग्स से अधिक राम को नहीं पहचानता है। यदि आप संपत्तियों पर जाते हैं, तो आप देखेंगे कि xp में यह आपको 4 गिग्स से अधिक नहीं दिखाता है, भले ही आपके पास 6 गिग्स हों। लेकिन फिर से एक बेंचमार्क टेस्ट करें और आप देखेंगे कि xp 6 गिग्स के साथ 4 गिग्स के साथ तेजी से चलता है। इसी तरह, जब भारी कार्यक्रमों के साथ काम करने की बात आती है, तो XP बेहतर प्रदर्शन करता है। फ़ोटोशॉप का उपयोग करने की कोशिश करें, संगीत सुनें और फ़ायरफ़ॉक्स, मैसेंजर और स्काइप के साथ इंटरनेट से जुड़े ... एक्सपी के साथ कोई समस्या नहीं है, लेकिन सात के साथ आपको ऐसा करने के लिए एक मजबूत मशीन होनी चाहिए।
    अब अगर ग्राफिक्स की बात आती है तो xp के लिए बहुत सारे विषय हैं जो इसे कम खर्च करने वाले संसाधनों के समान सात में बदलते हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से कंप्यूटर से घिरा हुआ हूं। काम पर एक्सपी और सात हैं और सबसे अंत में एक्सपी पर लौट रहे हैं। एक नज़र पाने के लिए और आरामदायक होने के लिए मैं हिम तेंदुए से प्यार करता हूं। हर दिन मैं उपलब्ध अनुप्रयोगों और संगतता की मात्रा के लिए xp का उपयोग करता हूं। जब मैं नेटवर्क का ऑडिट करता हूं तो मैं बीटी 3 या 4 का उपयोग करता हूं (जो इस विषय को समझते हैं वे जानते हैं कि यह हाहा के लिए क्या है)। अगर मुझे कोई एक कंप्यूटर चुनना था तो यह कीमत और अनुकूलता और दक्षता के कारणों के साथ बीटी 4 के साथ विभाजित डिस्क के साथ एक एक्सपी होगा।
    सभी का अभिवादन और सम्मान

  53.   संयोजक कहा

    MMM, वहाँ है, बहुत ब्ला ब्ला ब्ला और चीयर्स और एसओ दोनों के लिए आलोचना, यहाँ सवाल यह है कि एक दूसरे से बेहतर नहीं है अगर नहीं जो समायोजित करता है जो ... यह केवल वह नहीं है जो एक बेहतर काम करता है अपने आप से, अगर कंप्यूटर किस पर सबसे अच्छा काम करता है, तो पीसी का प्रदर्शन सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दोनों पर निर्भर करता है, यह किसी भी तरह से कॉल करने के लिए एक "पैकेज" है। जाहिर है कि एक दूसरे की तुलना में बेहतर काम करेगा, लेकिन आपके पास मौजूद संसाधनों पर बहुत कुछ निर्भर करता है। W7 के लिए विशेष रूप से XP और अन्य के लिए प्रोसेसर बने हैं, ग्राफिक्स कार्ड या अन्य चीजों के साथ भी, कुछ चीजें यहां और अन्य लोगों के लिए काम करती हैं, लेकिन नहीं उस एक के लिए यह दूसरे से बेहतर है, यदि ऐसा नहीं है कि प्रत्येक चीज को एक सिस्टम के लिए नामित किया गया था। इसमें कोई संदेह नहीं है कि कई वर्षों के लिए xp सबसे अच्छा Microsoft सिस्टम था, लेकिन यह भी एक तथ्य है कि w7 विस्टा के संबंध में काफी सुधार हुआ और xp के लिए एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी बन गया, कुछ ऐसा जो विस्टा कभी नहीं कर सका और छाया भी नहीं है इसके पूर्ववर्ती।

    अकी अच्छी बात यह है कि आपके पास मौजूद संसाधनों के आधार पर चुनने के लिए पहले से ही एक किस्म और 2 प्रणालियाँ हैं, जो आपको सबसे अच्छी लगती हैं। दोनों बहुत अच्छे हैं लेकिन सभी उपयोगकर्ता की जरूरतों में 100% संगत नहीं हैं, जो अंत में मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात है।

    सबसे अच्छा वह है जो आपको सबसे अच्छा लगता है, अवधि।

  54.   jaime कहा

    उन्होंने मुझे एक नेट बुक खरीद कर दी और इसने विंडोज 7 स्टार्टर ला दिया और सच्चाई यह है कि यह सीमा तक धीमा था, ऑडियो जाम हो रहा था, वीडियो भी, आप ट्यूब पर चले गए और यह असंभव था, खेल अभी भी 10 साल थे पुराने। वे अचूक थे, यहां तक ​​कि 1 जीबी रैम और 2-थ्रेड एटम प्रोसेसर के साथ वे भरे हुए थे, एक साइबर में उन्होंने एक्सपी डाल दिया और सच्चाई यह है कि यह बहुत सुधार हुआ, जहां मुझे यह पसंद नहीं था कि कई कार्यक्रम जैसे नया दूत, कार्यालय 2010, आदि। वे काम नहीं करते थे इसलिए मुझे लिनक्स जैसे कार्यक्रमों का उपयोग करना पड़ा, इसलिए एक दिन मैंने हिम्मत जुटाई और एक यूएसबी मेमोरी से लिनक्स ऑबंटू स्थापित किया और सच्चाई यह है कि इसके साथ मैंने शिकायत नहीं की कि यह सबसे अच्छा मैं कर सकता था, अब मैं अपनी सुपर कस्टमाइज्ड नेट बुक इफेक्ट्स, डॉक्स के साथ लाता हूं, मैं उसी मैसेंजर का इस्तेमाल करता हूं जिसका इस्तेमाल मैंने xp में किया था, जो अब linux था, हाई स्कूल के होमवर्क के लिए यह मेरे लिए काफी है और मेरे पास बहुत सारे ओपन ऑफिस हैं, बहुत अच्छे गेम हैं और कुछ ऑनलाइन जैसे कि अर्बन टेरर, मैं कभी-कभी HD तक की समस्याओं के बिना YouTube वीडियो देखता हूं, कोई एंटीवायरस नहीं है क्योंकि कोई वायरस नहीं है और मुख्य बात यह है कि मुझे एक कार्यक्रम की आवश्यकता है जिसमें मैं इसे शामिल प्रबंधक में देखता हूं और जहां हजारों कार्यक्रम हैं , खेल, आदि पूरी तरह से मुक्त है और मैं इसे दो क्लिक में स्थापित करता हूं, मुझे इसे डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट पर कार्यक्रम की तलाश में घंटों बिताने की ज़रूरत नहीं है, दरार या कीजन आदि की तलाश में। अंत में, कंप्यूटर भी इसे नहीं चलाएगा।

  55.   अलेक्जेंडर कहा

    वे लिनक्स की तरह एक ओएस की सिफारिश नहीं कर सकते हैं, सरल कारण के लिए खिड़कियों को बदनाम करना जो कि अधिक नए संस्करणों के लिए लिनक्स है कि यह अभी भी एक प्रागैतिहासिक ओएस है, मुझे समझ में नहीं आता है कि 2011 में कैसे कंसोल का उपयोग अभी भी लिनक्स में कुछ ऐसा स्थापित करने के लिए किया जाता है जो खिड़कियों में आप 3 क्लिक के साथ करते हैं। ऐसा नहीं है कि मैं खिड़कियों के दांतों और नाखूनों की रक्षा करता हूं, लेकिन मैंने गति के वादों के साथ ऑबंटो के साथ लिनक्स पर स्विच करने की कोशिश की है, लेकिन विंडोज़ में मुझे लिनक्स में कुछ बकवास करने में केवल कुछ सेकंड लगते हैं। Google में प्रवेश करने और खोज करने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स की खोज करें, LINUX में इस प्रकार है और अंत में एक और खोज करने के लिए कुछ और जानने के लिए एक लंबा ट्यूटोरियल पढ़ें। मेरे व्यक्तिगत अनुभव में, उदाहरण के लिए, मेरे लिए उबंटू में पेन ड्राइव और बाहरी हार्ड ड्राइव का उपयोग करना असंभव था, जो कि मेरे द्वारा लगातार उपयोग किए जाने के बाद से घातक है। लिनक्स की अनुशंसा नहीं की जाती है, बेहतर धीमी पीसी लेकिन यह एक तेज पीसी के लिए काम करता है और कुछ करने में सक्षम नहीं होता है या कुछ करने के लिए वर्षों तक खर्च नहीं करता है

  56.   सुपर इष्टतम कहा

    @Alejandro «मुझे समझ में नहीं आता कि 2011 में लिनक्स में कंसोल का उपयोग अभी भी कुछ ऐसा स्थापित करने के लिए किया जाता है जिसे आप विंडोज 3 ऑनलाइन के साथ करते हैं।
    यह दर्शाता है कि आपने अपने जीवन में लिनक्स का उपयोग नहीं किया है। और खिड़कियों में यह सच नहीं है कि आप 3 क्लिकों के साथ कुछ स्थापित करते हैं: वास्तव में आप 20 पसंद करते हैं और आपको प्रार्थना करनी होगी कि यह आपके कंप्यूटर को संक्रमित न करे। क्या आपने ऑफिस स्थापित किया है? फोटोशॉप? क्या आपने लाइसेंस गतिविधियों से निपटा नहीं है? धारावाहिक? दरारें? अपनी मशीन को पुनः आरंभ करें? प्लस प्लगइन्स और सभी के साथ स्थापना का आधा घंटा? इसके अलावा, आपको ट्रोजन के रूप में बदल जाने वाले नकली में चलने के जोखिम पर सही एप्लिकेशन को खोजने के लिए इंटरनेट पर हजारों साइटों को खोजना होगा।

    दूसरी ओर, उबंटू में यह केवल उबंटू सॉफ्टवेयर सेंटर में 2 क्लिक करता है, और आप 20 सेकंड से कम समय में ओपनऑफिस और जिम्प स्थापित करते हैं। आप सब कुछ एक ही स्थान पर पा सकते हैं: आधिकारिक रिपॉजिटरी।

  57.   कैस्पर कहा

    लोग, आपने netbooks पर »विंडोज एक्सपी बनाम विंडोज 7 शीर्षक शीर्षक नहीं पढ़ा ...« मैं देखता हूं कि ऐसे लोग हैं जो मुझे करने से ज्यादा समझते हैं और उपयोगकर्ताओं में से कई, मैं उन लोगों को बताता हूं ... कृपया इस विषय पर ध्यान केंद्रित करें चर्चा की गई है, यह वास्तव में मुझे मेरे ईई पीसी 1000ha नेटबुक को विंडोज 7 में स्थानांतरित करने में दिलचस्पी रखता है, मुझे केवल इसलिए दिलचस्पी है क्योंकि मैं प्रारूप के बारे में हूं और मैं एक नए ओएस पर जाना चाहूंगा। मैं नेटबुक को जो उपयोग देता हूं वह केवल इंटरनेट, संगीत और कार्यालय है।

    मैं सभी जानकारी की सराहना करता हूं जो आप मुझे प्रदान कर सकते हैं।

    नमस्ते.

  58.   जोस लुइस कहा

    नमस्ते, मेरे पास 1.6 जीबी रैम के साथ एक 2 मिनी लैप है जो मूल रूप से विंडोज एक्सपी होम संस्करण के साथ आया था। यह अच्छा था, लेकिन जब प्रोग्राम इंस्टॉल और अनइंस्टॉल करते हैं, तो यह कभी-कभी त्रुटियों और उनमें से अवशेष, अनाथ फ़ोल्डर, रजिस्ट्री डेटा और इस तरह की चीजों को छोड़ देता है। मैं इसे विंडोज 7 प्रोफेशनल के साथ प्रारूपित करने के लिए ले गया।
    मैं इसमें एक मास्टर नहीं हूं, लेकिन सच्चाई यह है कि यह फ़ोल्डर खोलने, विंडोज़ एक्सप्लोरर या कंट्रोल पैनल और विंडोज़ विकल्पों में प्रवेश करने, फ़ोल्डरों के बीच डेटा कॉपी करने या यूएसबी स्टिक्स के मामले में विंडोज 7 प्रोफेशनल के साथ काफी धीमा था।
    यद्यपि उसका इंटरनेट ब्राउज़र तेज था, सामान्य तौर पर यह धीमा था, इसलिए उन्होंने इसे फिर से स्वरूपित किया और मैंने विंडोज 7 स्टार्टर डाल दिया और डेटा ट्रांसफर गति के मामले में इसमें बहुत सुधार हुआ। यह पेशेवर की तुलना में तेजी से प्रोग्राम स्थापित करता है, कम से कम एक मिनी में, लेकिन यह काफी सीमित है, यह पृष्ठभूमि को बदलने की अनुमति भी नहीं देता है।
    बैटरी को औसतन 30 मिनट में खर्च किया गया था, जिसमें सभी चमक नीचे थी और केवल इंटरनेट पर सर्फिंग, संगीत या इस तरह की चीजों के बिना। ऑडियो अचानक अवरुद्ध कर दिया गया था, वे सेकंड के अंश थे, जैसे कि हकलाना, संगीत सुनने पर काफी कष्टप्रद। यह व्यावहारिक रूप से XP था लेकिन 7 ग्राफिक्स के साथ, केवल कोई समस्या नहीं थी।
    प्रोग्राम इंस्टॉल और अनइंस्टॉल करते समय यह अवशेषों को नहीं छोड़ता है या त्रुटियों और चीजों को उत्पन्न नहीं करता है, लेकिन फिर भी इसने मुझे धीमा कर दिया है, इसलिए उन्होंने इसे फिर से XP प्रोफेशनल के लिए स्वरूपित कर दिया, जो वर्तमान एक है और सच्चाई यह है कि मुझे कोई समस्या नहीं है, यह चलता है बहुत अच्छे।
    एक विस्तार यह है कि विंडोज 7 में, पेशेवर और स्टार्टर दोनों संस्करणों में, सीपीयू का उपयोग 70% और 100% के बीच रहा, और 1.2 जीबी और 1.5 जीबी में रैम का उपयोग और XP पेशेवर में यह सीपीयू उपयोग में रहा। औसतन 20% तक, 7 स्टार्टर में और 50% के सीपीयू उपयोग के साथ और 70% के पेशेवर में समान चीजें करना और लगातार इसे 100% तक बढ़ाना।
    निष्कर्ष में, मुझे लगता है कि यदि आपके पास 1.6 या 1 जीबी रैम के साथ 2 का एक एथलीट नहीं है, तो XP बहुत अच्छी तरह से चलेगा और 7 का कोई भी संस्करण धीमा होगा और यदि आप एक साथ कई एप्लिकेशन खोलते हैं तो यह चक्र होगा।
    यदि आपके पास कम से कम 2 जीबी रैम के साथ एक कोर जोड़ी है, तो आप विंडोज 7 स्टार्टर का उपयोग कर सकते हैं। यह पेशेवर या अंतिम संस्करण की तुलना में सीमित है, जो सबसे अधिक पूर्ण है, फिर पेशेवर जारी है, लेकिन यह आपको समस्याओं के बिना चलाएगा।
    यदि आपके पास कम से कम और 4 जीबी रैम है, तो विंडोज 7 का कोई भी संस्करण बिना किसी समस्या के चलेगा, यहां तक ​​कि अल्टिमेट भी, जो कि विंडोज 7 का सर्वश्रेष्ठ है।
    अंत में, आपकी मशीन के हार्डवेयर के आधार पर, एक प्रणाली चुनें जो अच्छी तरह से चलती है।

  59.   वास कहा

    खैर सबसे पहले, मैंने लगभग सभी Microsoft OS का उपयोग किया है, मैं मानता हूं कि बहुत पसंद किया गया Windows XP एक बहुत ही नया या नया हार्डवेयर नहीं है, लेकिन नेटबुक के मामले में इस तरह सीमित है। खैर, मेरा लैपटॉप मूल रूप से विंडोज विस्टा होम संस्करण के साथ आया था, पहली नज़र में उन्होंने इसके तेज प्रभावों, इसके वेक्टर ग्राफिक्स और सिस्टम की अधिक निष्ठा और दृढ़ता पर प्रकाश डाला, साथ ही इसके दोष, धीमे और मेरी स्मृति का लगभग 100% उपभोग किया। मैंने विंडोज एक्सपी को डाउनग्रेड करने का फैसला किया, मेरा लैपटॉप अब चालू लग रहा था ... यह बहुत अच्छा चला, खेल तेजी से शुरू हुआ, मैंने उबंटू 9.10 के साथ दोहरी बूट भी किया (वर्तमान में बंद कर दिया गया अच्छा सिस्टम), वर्षों में विंडोज 7 आ गया, यह हमेशा दर्ज किया गया कि क्या माइग्रेट करना है या नहीं, एक दिन मैंने अपने लैपटॉप को माइग्रेट करने का फैसला किया, मेरा विंडोज एक्सपी चालू करने के मामले में धीमा था, विंडोज 7 ने इसे स्थापित किया मुझे लगभग 30 मिनट या उससे भी कम, एक विंडोज़ एक्सपी से बहुत कम। अंत में मैंने सत्यापित किया कि यह प्रणाली पहले की तरह दिखाई दे रही है, लेकिन अधिक तेज होने के लाभ के साथ। एक अन्य खंड या नुकसान यह है कि विंडोज एक्सपी 32 बिट्स 3 गीगाबाइट रैम से अधिक का समर्थन नहीं करता है, बाइनरी सिस्टम के स्पष्ट कारणों और इस तकनीक द्वारा समर्थित निर्देशों की संख्या के कारण (मुझे एक्सपी x64 संस्करण नहीं मिलता है क्योंकि यह बिना बकवास है ड्राइवरों) वैसे भी, मैंने विंडोज 7 x64 स्थापित किया है, कम से कम मैं आपको सलाह देता हूं कि अगर आपके पास एक लैपटॉप है जो मानक से थोड़ा ऊपर है, तो यह आपके लिए बहुत अच्छा होगा, क्योंकि मेरे जैसे गेमर्स के लिए डायरेक्टएक्स 10 और 11 बहुत आवश्यक है, व्यक्तिगत रूप से मुझे इंटरनेट एक्सप्लोरर पसंद है और 9 विस्टा और 7 के लिए अनन्य है, साथ ही साथ विंडोज लाइव मैसेंजर, नया संस्करण अनन्य है। अंत में, यदि आपके पास कम से कम 1 गीगाहर्ट्ज का माइक्रो है और 2 जीबी से अधिक रैम विंडोज 7 स्थापित करता है, तो आपको इसका अफसोस नहीं होगा। अन्यथा, 1 जीबी से कम, XP में माइग्रेट करने का प्रयास करें ताकि आपका कंप्यूटर लिनक्स के संदर्भ में कमियों से ग्रस्त न हो। ऐसा नहीं है कि आप इसे नफरत करते हैं, लेकिन यह गीक्स के लिए एक प्रणाली होने का प्रयास करता है, एक घर उपयोगकर्ता के पास sudo-apt-get install सीखने के लिए समय नहीं है, या उस कंसोल का उपयोग कैसे करें, ओपन ऑफिस (अच्छे टूल, आप का उपयोग करने के लिए बहुत कम है) परिपक्व होने की जरूरत है)। जिन लोगों ने माइक्रोसॉफ्ट और ओपन ऑफिस ऑफिस ऑटोमेशन का इस्तेमाल किया और वास्तव में मुझे काम करना पसंद है, उन्हें पता होगा कि माइक्रोसॉफ्ट अब तक बेहतर है। इसके अलावा जीआईएमपी विंडोज के लिए है, बहुत सारे लिनक्स सॉफ्टवेयर विंडोज के लिए पलायन कर रहे हैं, मैंने खुद डेमोंटोल्स के लिए अल्चोल 120 को बदल दिया, क्यों? केवल इसलिए कि यह मुफ़्त है, जब लिनक्स अपने GUI चीजों को लेता है जैसा कि वे घर उपयोगकर्ताओं के लिए होना चाहिए जबकि अधिक उन्नत के लिए इसकी सुरक्षा को संरक्षित करते हैं, तो मैं माइग्रेट करूंगा, जब तक वे अपने विवाद में तल्लीन रहेंगे "लिनक्स बेहतर है," क्योंकि यह बेहतर है "वे कभी भी यह हासिल नहीं करेंगे, not वायरस नहीं है? यदि कुछ हैं, लेकिन कुछ उपयोगकर्ताओं के साथ एक प्लेटफ़ॉर्म के लिए वायरस क्यों बनाते हैं? और सैकड़ों डिस्ट्रोस के साथ जो हर एक काम करता है जैसा वह चाहता है, दूसरी ओर, फैशनेबल विंडोज के लिए वायरस बनाना आसान है। जैसा कि वाक्यांश "सीज़र को सीज़र क्या है" कहता है। उस सिस्टम का उपयोग करें जो आपके लिए सबसे अच्छा है, अंत में यह आपके कंप्यूटर है और आप तय करते हैं कि क्या उपयोग करना है।

    1.    PacMan कहा

      वह लिनक्स कुछ उपयोगकर्ताओं के साथ एक मंच है? हा हा हा !!! आप पेसो हैं और आप केवल बकवास बोलते हैं ...

  60.   एलएक्सए कहा

    नमस्कार @Vhas, मैं लिनक्स के संबंध में 3 बातें बताऊंगा, जिन पर आपने टिप्पणी की है:

    · आप कहते हैं कि OpenOffice Microsoft के पीछे है ... मैं आपको बताऊंगा कि LibreOffice वर्तमान में अधिक व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है और वर्तमान में OpenOffice से ऊपर है, और Microsoft कार्यालय स्वचालन से ईर्ष्या करने के लिए कुछ भी नहीं है। आपको लगता है कि मैं वहां से थोड़ा बाहर हूं।

    · आप टिप्पणी करते हैं कि बहुत सारे लिनक्स सॉफ्टवेयर विंडोज में पलायन कर रहे हैं और यह नहीं है। क्या होता है कि बहुत सारे Free Software 'Multiplatform' है, जिसका अर्थ है कि इसका उपयोग लिनक्स में, विंडोज के साथ-साथ Mac OS X में भी किया जा सकता है। बिना किसी शक के, Free Software के पक्ष में एक बिंदु।

    · अंत में, आप कहते हैं कि लिनक्स अभी भी गीक्स के लिए है और घरेलू उपयोगकर्ताओं के लिए नहीं है। आप कुछ गलत हैं, क्योंकि वर्तमान में वितरण हैं, जैसे कि लिनक्स मिंट, जो इस समय भी सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, जो आपके द्वारा दावा किए जाने वाले सुरक्षा और मजबूती को बनाए रखता है, और इसका उपयोग पूरी तरह से किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा भी किया जा सकता है जो विंडोज से आता है और जिसके पास था ऊपर लिनक्स का उपयोग कभी नहीं किया गया (वास्तव में दृश्य पहलू बहुत समान है)। आप लगभग किसी भी एप्लिकेशन को स्थापित कर सकते हैं जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं (वहां हजारों उपलब्ध हैं) केवल 1 क्लिक के साथ आधिकारिक रिपॉजिटरी से (विंडोज की तुलना में आसान है, माइंड यू!)।

    आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद @Vhas, बधाई!

  61.   वास कहा

    नमस्ते!

    Lxa मुझे लगता है कि आपने मेरी xP पोस्ट का धन्यवाद संपादित किया है, यह मेरे द्वारा गलती से भेजा गया था और मेरे पास अपनी वर्तनी भयावहता और असंगति को दूर करने का समय नहीं था।

    मुझे पता है ओपनऑफिस, इसमें ईर्ष्या करने के लिए काफी कुछ चीजें हैं, उदाहरण के लिए दस्तावेजों का "प्रवास"। उदाहरण के लिए, मेरे काम में हम "टेम्प्लेट" का उपयोग करते हैं, दस्तावेज़ पहले से ही छवियों, कुछ तालिकाओं और सूचनाओं के साथ परिभाषित होते हैं। OpenOffice के साथ इसे खोलने पर। ये दस्तावेज़ "बहुत सारे" वर्ग से बाहर थे, यह वही था जिसे मैंने पहली नज़र में देखा था, कई लोग कहेंगे, यह शीट का आकार, मार्जिन आदि था, कई समाधान मांगे गए थे, हमने कभी भी एक के अलावा अन्य उपयुक्त नहीं पाया। उस काम को फिर से करना। इसे फिर से करते समय, छवियों को समायोजित करना लगभग क्रॉस का एक तरीका बन गया, क्योंकि छवियां एक अलग तरीके से व्यवहार करती हैं, कार्यालय स्वचालन से बहुत अलग है जो हर कोई पहले से ही जानता है, संक्षेप में, लड़ना वे ग्रंथों को डालने में सक्षम थे जहां उन्हें जाना चाहिए और साथ ही चित्र। हो सकता है कि अगर मुझे अधिक अनुभव होता तो यह और तेज़ होता, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि ओपनऑफिस माइक्रोसॉफ्ट के जितना सहज नहीं है। हमारे जीवन में हम में से कितने लोगों ने शायद कभी एक शब्द नहीं बल्कि एक विंडोज को छुआ है? और हमें पता था कि शायद एक डबल क्लिक से आप किसी ऑब्जेक्ट के अधिक विकल्पों तक पहुंच सकते हैं, सबसे मजबूत बिंदु "एक्सेल" है। हम में से कई ने निश्चित रूप से इसे काम करते देखा है, मेरे अनुसार मैंने पढ़ा था कि एक ने कहा कि यह 5200 का समर्थन करता है या कोशिकाओं की तरह कुछ है, पूछा कि उनका उपयोग कौन करता है? ... विश्वास करो या नहीं मैंने किसी दस्तावेज़ में 3000 पूर्ण कोशिकाओं को देखा है , अगर उनका उपयोग किया जाता है, तो उस एक्सेल का सबसे अच्छा यह है कि यदि आप चाहते हैं कि आप इसमें "प्रोग्राम" कर सकें, तो इससे "छद्म डेटाबेस जो कई कंपनियां इसमें संभालती हैं" बहुत मदद करता है क्योंकि इसका सिंटैक्स विज़ुअल में बहुत कम बदलता है, संक्षेप में, व्यक्तिगत रूप से मैं $ 5000 मैक्सिकन एंटरप्राइज़ संस्करण के साथ शायद ऑफिस के साथ रहूं, लेकिन छात्र के साथ, जो मेरे लिए पर्याप्त से अधिक है।

    माइग्रेटिंग फ्री सॉफ्टवेयर ने मुझे "माइग्रेट" समझने के लिए नहीं दिया, मेरा मतलब था कि उन्होंने आखिरकार विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए संस्करण जारी करने के लिए इस्तीफा दे दिया, बहुत अच्छा सॉफ्टवेयर और अन्य बहुत कचरा है, जैसा कि मैंने कहा कि जीआईएमपी, डेमोनटूल, एम्सन, और मुझे कोई याद नहीं है। अन्य उस पल के लिए जो उनके मन में आता है कि वे उत्कृष्ट हैं और हमारे लिए वर्जन है विंडोज = डी, यह सुविधाजनक है कि क्रैक की जेन का उपयोग न करें, या संदिग्ध मूल की आरएआर फाइलों का उपयोग करें। उस सॉफ्टवेयर की सराहना की जाती है, यहां तक ​​कि मोज़िला (व्यक्तिगत रूप से मैं इसका उपयोग नहीं करता हूं) मैं इसे गंदी इंटरनेट एक्सप्लोरर एक्सडी का उपयोग करने की मात्र आदत से बाहर नहीं करता हूं। आज अगर यह दूसरों के साथ सम्‍मिलित है, पहले जैसा नहीं है, और फिलहाल GPU त्वरण वाला एकमात्र (मुझे नहीं पता कि कोई मोज़िला प्लगइन है)

    लिनक्स टकसाल वितरण के बारे में, मैंने इसे उल्लेख नहीं सुना था, मैं इसके बारे में जांच करूंगा, मैंने इसे अपने पिता के लिए भी स्थापित किया है, जो एक घरेलू उपयोगकर्ता के रूप में वह चैटिंग की तुलना में बहुत कम समय के लिए कंप्यूटर का उपयोग करता है, कई बार वह वायरस डाउनलोड करता है और मेरे पास है इसकी मरम्मत करने के लिए, डिस्ट्रो की आवश्यकताओं की भी जांच करें, मुझे जांच करनी होगी।

    अधिकांश "linuxers" विंडोज = "ब्लू स्क्रीन" के विचार के साथ फंस गए। जागो, कि विंडोज 95 और 98 पहले से ही पीछे रह गए हैं, माइक्रोसॉफ्ट भी विकसित हुआ, हालांकि उनकी प्रणालियों में निश्चित रूप से उनकी आवश्यकताओं के लिए "मार्केटिंग" का एक बहुत कुछ है, यह सच है, लेकिन हम 4 एमबी के साथ कंसोल में नहीं रहने वाले हैं रैम 12k वीडियो और 480 हार्ड डिस्क ड्राइव, पहले पत्थर उन लोगों द्वारा डाले जाएं जो अपने कंप्यूटर पर एमपी 3 को नहीं बचाते हैं, जो अच्छा दिखने के लिए अपने सिस्टम को पसंद नहीं करते हैं, इसे ग्नोम केडीई या विंडोज कहते हैं। इसके अलावा, "ओपन" बनाम "डायरेक्टएक्स" के तहत चलने वाले कई गेम, सच्चाई यह है कि वे वांछित होने के लिए बहुत अधिक छोड़ देते हैं, एक घृणित प्रदर्शन अंतर, वे कहेंगे ... यह है कि प्रोग्रामर उन्हें अनुकूलित नहीं करते हैं, ठीक है, लेकिन यह है कि Microsoft उन्हें लगभग चबाने वाले उपकरण देता है जो वे अपने सिस्टम के लिए प्रोग्राम करते हैं, मेरा इरादा हर किसी के लिए हर किसी को बदलने का नहीं है, मैं केवल यह दिखावा करता हूं कि कोई भी किसी भी प्रणाली के बारे में कट्टर नहीं है, केवल उद्देश्य के लिए और पता है कि कैसे एक लिनक्स, जहां एक विंडोज लागू करने के लिए निर्धारित करने के लिए।

    धन्यवाद, मुझे एक ब्लॉग में लंबे समय तक मनोरंजन नहीं किया गया है =) मैं यहां केवल एक दर्शक के रूप में जारी रखूंगा।

  62.   एलएक्सए कहा

    @vhas, आपकी टिप्पणियों के लिए फिर से धन्यवाद।

    मैं आपको अपने पिछले संदेश का उल्लेख करता हूं, जहां मैंने कहा था कि वर्तमान में अधिक लिबरऑफिस का उपयोग किया जाता है, और ओपनऑफिस का नहीं जैसा कि आप अपने संदेश में जोर देते हैं।

    LibreOffice (OpenOffice नहीं) के पास Microsoft के कार्यालय स्वचालन से ईर्ष्या करने के लिए कुछ भी नहीं है।

    नमस्ते!

  63.   Maximiliano कहा

    हैलो, मुझे मंच में दिलचस्पी थी।
    मैं आपको बताना चाहता था कि मेरे पास एक सरकारी नेटबुक (अर्जेंटीना) एक EXO X352 है जो जारी है और सब कुछ, क्योंकि उन्होंने कभी भी उन्हें सक्रिय नहीं किया। यह मूल रूप से Win XP SP3 के साथ आया था, जो कार्यक्रमों से भरा हुआ है। मैंने Windows XP Colossus Edition 2 Reload को स्थापित किया है, जो बहुत अच्छी तरह से काम करता है, अब, मैंने एक 2Gb RAM खरीदा, इसके साथ मैंने अपने OS को Win 7 परम 64 बिट्स में बदल दिया, जो कि मैं देखता हूं कि Windows XP, प्लस हजारों की तुलना में बहुत बेहतर है उपयोगी उपकरण और अद्यतन ड्राइवर। मैं आपको बताता हूं कि इसकी वीडियो गुणवत्ता अधिक है, अब इस छोटे पर्दे में, मैं ईमानदारी से आश्चर्यचकित था और अपना अनुभव छोड़ना चाहता था। अभिवादन।

    1.    क्रिश्चियन डेमियन मेडिना कहा

      नमस्कार, देखिए, मेरे पास भी नेटबुक है और सच्चाई यह है कि मैं आपसे कहता हूं कि आप पहली बार विन 7 को डालेंगे तो आप उत्साहित होंगे, क्योंकि आप देखेंगे कि सब कुछ हल्का है, पहली बार में, लेकिन फिर यह धीमा हो जाएगा और धीमी ... डिस्क और सब कुछ लेकिन यह मेरे लिए काम नहीं करता था, मुझे याद है कि तकनीकी स्कूल के एक प्रो जो हमें बता रहे थे कि सरकारी नेट पर विन एक्सपी होना बेहतर है क्योंकि इसकी तकनीक, इसकी वास्तुकला बनाई गई है कहा कि ओएस के लिए कुछ भी नहीं से आता है Windows XP बनाती है और हाँ, मुझे लगता है कि यह सच है कि वे विन को हमारे सामने रखने की कोशिश करते हैं। सभी इंटेल एटम नेटबुक पर 7, और यह गलत है। EYE! मेरा मतलब है कि एक नेटबुक एक डेस्कटॉप या नोटबुक पीसी नहीं है क्योंकि इसकी तकनीक विन 7 और एक्सपी का समर्थन करने के लिए बनाई गई है। मैं यह भी सलाह देता हूं कि आप एक 32 बिट ओएस डालें ताकि यह बेहतर काम करे ... चूंकि माइक्रो 32 बिट है और रैम के लिए एक अच्छी खरीद है। अभिवादन।

  64.   गुस्तावो कहा

    हैलो, मैं एक 7 जीबी रैम कॉम्पैक नेटबुक पर win1 है। यह फैक्टरी win7 था लेकिन कुछ वर्षों के बाद यह बहुत धीमा है। मैंने इसे वायरस के लिए स्वरूपित किया है और अब यह बहुत धीमा है, क्या कोई मुझे इसका समाधान दे सकता है। धन्यवाद।

    1.    shagi00 कहा

      हैलो, क्या आपने सभी पीसी ड्राइवरों को स्थापित किया है?

  65.   Rafa कहा

    सभी के लिए शुभकामनाएं। बड़ी चर्चा है। मेरी बात यह है:

    मैंने कई वर्षों के लिए XP की कोशिश की है, कुछ के लिए विस्टा और अब विंडोज 7. उबंटू 6 से ... और मुझे कहना होगा कि वे सभी बहुत अलग हैं।

    मुझे XP पसंद है, मैं एक गेमर हूं और यह किसी भी पीसी पर चलता है। विंडोज 7 फास्ट लगता है, लेकिन एक्सपी जितना तेज नहीं। (कुछ भी नहीं है कि अलार्म कर सकते हैं)। जहाँ मैं बहुत सहमत हूँ उबंटू बनाम खिड़कियाँ।

    यह सच है कि लिनक्स तेज, सुंदर है, और सैकड़ों मुफ्त कार्यक्रम हैं। लेकिन ... (और मुझे पता नहीं क्यों) मैंने इसके साथ "घर पर" कभी महसूस नहीं किया है ... मैं XP में बेहतर महसूस करता हूं और 7. कंसोल मुझसे दूर समय लेता है (इसका उपयोग करना बिल्कुल भी असंभव नहीं है। ) लेकिन XP में मैं सब कुछ तेजी से करता हूं, मुझे पता है कि कैसे स्थानांतरित करना है और मैं ऐसी दुनिया में नहीं हूं जो "सुंदर" खो सकता है, जैसा कि लिनक्स में है।

    मैं XP और 7, और लिनक्स के साथ जारी रखता हूं जब मैं चाहता हूं (और कर सकता हूं) खुद को एक अलग दुनिया में डुबो देता हूं ...

    अभिवादन और सम्मान।

    1.    Guille कहा

      अनुभवहीन उपयोगकर्ताओं के उद्देश्य से किसी भी लिनक्स वितरण में, आप सब कुछ ग्राफिक रूप से कर सकते हैं, जैसा कि विंडोज में, ज्यादातर समय वैचारिक रूप से स्पष्ट, आदेशित और पारदर्शी मेनू के साथ होता है। कंसोल हमें इन कार्यों में समय बचाने की अनुमति देता है, क्योंकि यदि हमारे पास इसके उपयोग में अनुभव है, तो हम अपने कंप्यूटर को शब्दों को खोजने और क्लिक करने के बजाय केवल मेनू टाइप करके और लोड करने और समय बर्बाद करने के लिए क्लिक करके अपने कंप्यूटर को संचालित कर सकते हैं।

  66.   इवान कहा

    मैं पसंद करता हूं विंडोज़ xp xq यह विंडोज़ 7 की तुलना में अधिक पूर्ण है जो बहुत अधूरा है

  67.   एडुआर्डो। कहा

    Salu2: मेरे पास है: इंटेल एटम 2.0Gb रैम 1,66ghz मूल W7 स्टार्टर के साथ। (इस नेटबुक पर एचडी को भूल जाइए।)

    मूल्यांकन: 1) पहले 2 महीने मक्खियों। 2) तीसरे और चौथे महीने एक धीमी वैगन है। 3) छठे के लिए एक प्रारूपण आवश्यक है लेकिन यह धीमेपन को देखते हुए असंभव हो जाता है।

    अभिप्राय यह है कि इसमें रिकवरी टाइप फंक्शन है कि स्टार्टअप पर मैं इसे F5 देता हूं और इसे फैक्ट्री में छोड़ देता है (प्रारूप और स्थापना आप हार्ड डिस्क से अपना सारा डेटा खो देते हैं) जो कि सैमसंग नेट के साथ आता है।

    मैं जानना चाहूंगा कि क्या मैं XP स्थापित करता हूं, क्या मैं सैमसंग रिकवरी फ़ंक्शन खो देता हूं? क्या मैं अन्य सुविधाओं को खो देता हूं? XP का कौन सा संस्करण मेरे लिए सही है? और अगर मैं बदलाव करूं तो आप किस ब्राउज़र और एंटीवायरस (फ्री) की सलाह देते हैं?

    बहुत बहुत धन्यवाद ...

  68.   डेविड एस्टेबन गैलियनो कहा

    @ DEG5270
    22 जून 2016, विंडोज 7 से पहले Windows XP एक धीमी और दर्दनाक तरीके से मृत्यु हो गई ...
    एक जुर्माना, वे भी तकनीकी सहायता और लाइसेंस को खत्म करने के उन्नत ...
    यदि आपके पास 1GB रैम और 1.6GHZ वाले Wnidows 7 Home Premium, सबसे अच्छे, सबसे बेहतर और »उन्नत विकल्पों में प्रभाव को अक्षम करने के लिए एक पीसी है।
    यदि आपके पास एक कार्बन पीसी है और आप मानव नेत्रों की तुलना में अधिक एफपीएस देखना चाहते हैं और दोषों के साथ 87 से अधिक एफपीएस उपयोग विधवा एक्सपी में जा सकते हैं, अब यह पंडोरा के विषाणु के बक्से, ट्रोजन और यहां तक ​​कि खेल भी उन्हें वापस दे देते हैं। विंडोज 10 से पहले ...